कमरे में लालू कर रहे थे नाश्ता, जलने लगा पंखा :-

बिहार और झारखण्ड राजनीति

राजनीती (जनमत ) :- लालू प्रसाद यादव डाइनिंग हॉल में अखबार पढ़ रहे थे। इसी बिच अचानक पंखा जलने लगा जिसकी सूचना पर आनन-फानन में तुरंत सर्किट हाउस के कर्मचारियों ने मोर्चा संभाल लिया।

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव तीन दिनों के झारखंड प्रवास पर आए हैं। इस दौरान पलामू के सर्किट हाउस में उनके ठहरने की व्यवस्था हुई है। लेकिन राजद सुप्रीमो की मौजूदगी में सोमवार को सर्किट हाउस में अचानक आग लग गई। जिससे वहां मौजूद लोगों में अफरातफरी मच गई। हालांकि, इस घटना मे लालू प्रसाद यादव को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ।

सूत्रों के अनुसार , लालू प्रसाद स्नान और पूजा-अर्चना करने के बाद नाश्ता कर रहे थे | जिस वक़्त आग लगी थी । आग लगने की सूचना पर आनन-फानन में तुरंत सर्किट हाउस के कर्मचारियों ने मोर्चा संभाल लिया। वहां मौजूद सेवादारों और अन्य लोगों ने तुरंत सर्किट हाउस की पहले बिजली कटवाई और आग पर तुरंत काबू पा लिया।

पलामू जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रामदेव यादव ने बताया कि पलामू सिविल कोर्ट में विशेष न्यायिक दंडाधिकारी फास्टट्रैक कोर्ट एमपी/ एमएलए में विचाराधीन वाद जीआर 2676/2021 में लालू प्रसाद आरोपी हैं।

2009 में चुनाव के दौरान आचार संहिता उल्लंघन से जुड़ा मामला है। इसमें लालू प्रसाद पर चुनाव प्रचार के दौरान हेलीकॉप्टर पलामू की जगह गढ़वा में उतारने का आरोप है। इस मामले में वह आठ जून को संबंधित कोर्ट में पहली बार हाजिर होंगे।

Posted By – Vishal Mishra