जेएनयू परिसर में नकाबपोशों ने देर रात किया हमला

दिल्ली / एनसीआर

दिल्ली (जनमत):- राजनीति का अखाड़ा बन चुके दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविध्यालय  में देर  रात परिसर के अंदर घुसकर  नकाबपोश अराजक तत्वों ने जमकर मारपीट  और तोड़फोड़  की। इस बीच उपदर्वियों को जो भी मौके पर मिला चाहे वह यूनिवर्सिटी के छात्र संघ का अध्यक्ष हो, छात्र – छात्रा हो या फिर प्रोफेसर सभी की पिटाई कर  दी।

घटना की गंभीरता को देखते हुए गृह – मंत्रालय ने भी मामले को संज्ञान में लिया है साथ ही रिपोर्ट भी तलब की है। बता दे कि छात्रावास की बढ़ी फीस को लेकर छात्रसंघ के बैनर तले विश्वविध्यालय परिसर में शांतिपूर्वक प्रदर्शन चल रहा था। इसी दौरान छात्रसंघ के दो गुटों के बीच विवाद हुआ और बाद में लाठी – डंडो और हॉकी से लैस अचानक आये नकाबपोश अराजकतत्वों ने परिसर में घुसकर जमकर मारपीट की। देर रात घटना के विरोध में छात्रों ने आज़ादी स्लोगन को गाकर अपनी नाराज़गी ज़ाहिर की।

किसी भी तरह की अनहोनी से बचने के लिए कैम्पस के बाहर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है साथ ही परिसर के आस – पास धारा 114 भी लगा दी गई। इस बीच परिसर में हुई हिंसा के विरोध में साबरमती हॉस्टल के वार्डन आर.मीणा के इस्तीफा देने की भी बात सामने आई है।