उत्तर रेलवे ने कौल गोल्ड कप, 2021-2022 जीता

खेल जगत दिल्ली / एनसीआर

नई दिल्‍ली (जनमत):- उत्‍तर रेलवे ने खेल गतिविधियों में शानदार प्रदर्शन करते हुए कौल गोल्‍ड कप 2021-2022 जीत लिया है। पश्‍चिम रेलवे को 174 अंकों के बड़े अंतर से हराकर उत्‍तर रेलवे ने ये जीत हासिल की है। उल्‍लेखनीय है कि पूरे वित्‍तीय वर्ष में विभिन्‍न खेल आयोजनों में सभी जोनल रेलों के प्रदर्शन का मूल्‍यांकन करने के बाद प्रत्‍येक वर्ष सर्वश्रेष्‍ठ जोनल रेलवे को कौल गोल्‍ड कप प्रदान किया जाता है। विभिन्‍न अंतर्राष्‍ट्रीय/राष्‍ट्रीय आयोजनों और अखिल भारतीय रेलवे चैम्‍पियनशिप में अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर क्षेत्रीय रेलों को अंक प्रदान किए जाते हैं ।

उत्‍तर रेलवे ने अंतर्राष्‍ट्रीय और राष्‍ट्रीय स्‍पर्धाओं में अन्‍य सभी क्षेत्रीय रेलों को पीछे छोड़ते हुए 532 अंक हासिल किए। पश्‍चित रेलवे 360 अंकों के साथ दूसरे स्‍थान पर रहा। इसके अलावा, उत्‍तर रेलवे ने विभिन्‍न अंतर्रेलवे स्‍पर्धाओं में भी उच्‍चतम अंक (300) हासिल किए। पश्‍चिम रेलवे 298 अंकों के साथ दूसरे स्‍थान पर रहा। रेलवे की खेल-कूद गतिविधियों के इतिहास में, उत्‍तर रेलवे ने 29 बार के चैम्‍पियन पश्‍चिम रेलवे को हराकर पहली बार कौल गोल्‍ड कप जीता है।

उत्‍तर रेलवे के खिलाड़ियों को सम्‍मानित करने के लिए आयोजित एक समारोह में, उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने उत्‍तर रेलवे खेल-कूद संघ और विभिन्‍न खिलाड़ियों को विभिन्‍न्‍न स्‍पर्धाओं में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी और भविष्‍य में भी इस प्रदर्शन को बनाए रखने और इसे और बेहतर करने की उम्‍मीद जताई । राष्‍ट्रमण्‍डल खेलों के स्‍वर्ण पदक विजेता सुश्री साक्षी मलिक, सागर, रोहित टोकस तथा अन्‍य खिलाड़ी भी इस अवसर पर उपस्‍थित थे। उक्त जानकारी दीपक कुमार(मुख्‍य जनसम्‍पर्क अधिकारी) उत्‍तर रेलवे के द्वारा प्राप्त हुई|

Posted By:- Amitabh Chaubey