पाकिस्तान के साथ मैच खेलने पर संसय बरक़रार

खेल जगत

खेल जगत(जनमत) अभी हाल ही में जहां देश के कई जवान पुलवामा हमले में शहीद हो गएँ वहीँ इस आतंकी हमलों को लेकर पूरे देश में नाराजगी है। वही सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार क्रिकेट विश्वकप में होने वाला भारत-पाक मुकाबला भी सवालों में है। बीसीसीआई(भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने एक बार फिर साफ किया है कि भारत, पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच खेलेगा या नहीं, यह सरकार तय करेगी। यदि सरकार इन्कार करती है तो भारत कोई भी मैच पाकिस्तान के साथ नहीं खेलेगा।

अभी कुछ समय पहले ही टीम इण्डिया के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भी कहना था कि विश्वकप के दौरान होने वाले मैच में यदि टीम इंडिया पाकिस्तान के विरुद्ध मैच नहीं खेलती है, तो भी उसे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। इससे पहले आईसीसी(अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने कहा था कि विश्वकप के कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं होगा। वही बुधवार को बीसीसीआई(भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) की ओर से जबाब में कहा गया की इस पर कुछ दिन बाद स्थिति स्पष्ट होगी।

संभव है विश्व कप के करीब आने पर इस पर कोई फैसला हो सके। यह भारत का फैसला होगा। इसमें आईसीसी(अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) का कोई लेना-देना नहीं है। वही आईपीएल(इंडियन प्रीमियर लीग) के चेयरमैन ने अपने बयान में कहा था की बीसीसीआई(भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) की पॉलिसी बिल्कुल साफ़ है। सरकार जब तक हरी झडी नहीं देती तब तक हम पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने पर कोई फैसला नहीं लेंगे।

ये भी पढ़े-इमरान खान ने भारत को दी खुली धमकी, “हमसे ना टकराना”…