बंदियो मे जीवन के बदलाव लाने की भागवत कथा:जेल में शुरू हुआ 3 दिवसीय कथा का आयोजन

Uncategorized

सीतापुर(जनमत):- कौशांबी की जिला जेल मे रविवार से बंदियो के लिए भागवत कथा का आयोजन जेल प्रशासन ने किया है। 3 दिन के कार्यक्रम मे बंदियो को अपराध की प्रवित्ति को छोड़ने मे मदद मिल सकेगी। कार्यक्रम मे पीछे भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री व सांसद विनोद सोनकर ने पीएम मोदी की सोच को बताया है। सांसद के मुताबिक पीएम मोदी ने कौशांबी जेल के बंदियो की रचनात्मकता को देख कर इसकी तारीफ मन की बात कार्यक्रम मे कर चुके है।

रामचरितमानस के बालकाण्ड में तुलसीदास जी ने कहा है कि इस संसार में सब कुछ राम मय मान कर और जान कर सभी की वंदना की जब सब राम मय ही है तब देवता और दानव की वंदना करना भी उचित है। कुछ अर्थ को आधार बनाकर कौशांबी के सांसद व भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री विनोद सोनकर ने जिला जेल मे भागवत कथा का आयोजन किया है। सांसद विनोद सोनकर के मुताबिक,उनका मानना है कि कोई जन्म से अपराधी नहीं होता है। उनके जीवन मे जो घटना घटी है। उसका पश्चाताप हो सके। इसके लिए उन्होने पीएम मोदी के प्रेरणा से जेल मे बंदियो के भागवत कथा का आयोजन किया है। मकसद सिर्फ यह है कि समाज व कानून एक अवसर सभी को जीवन जीने का देता है। प्रयास है बंदी जाने अंजान जिस अपराध को कर बैठे है। उसका पश्चाताप कर समाज की मुख्य धारा मे आ सके।

इसका सबसे सशक्त माध्यम भागवत कथा है। जिसका श्रवण बंदियों को कराया जा रहा है। प्रभारी जेल अधीक्षक भूपेंद्र सिंह ने बताया, शासन के मंशा के अनुरूप जेल में कथा का आयोजन किया गया है। मकसद साफ है जेल से निकल कर बंदी समाज की मुख्य धारा में आए। ताकि देश समाज में अपराध को कम किया जा सके।

Reported By:- Rahul Bhatt

Posted By:- Amitabh Chaubey