जब जब सपा का विजय रथ निकला तब तब सपा की सरकार बनी:- अखिलेश यादव

Uncategorized

हरदोई(जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद हरदोई के माधौगंज के एक स्कूल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के दो ही काम है एक समाजवादी पार्टी के कामों के नाम बदलना और दूसरा शौचालय बनवाना। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लौह पुरुष सरदार पटेल को आज याद तो कर रही है अगर वास्तव में उनके बताए रास्ते पर चलना है जो तीन कृषि बिल भाजपा ने पास किए हैं उनको आज ही वापस ले लें यही पटेल को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

हरदोई में विजय रथ लेकर पहुंचे समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि आज पूरा देश सरदार पटेल को याद कर रहा है उनकी जयंती मना रहा है।कहाकि वल्लभ भाई पटेल का योगदान देश को मजबूत बनाने में और देश को एक रखने में देश को खुशहाल रखने में बड़ा योगदान है। उन्होंने स्वयं किसानों की लड़ाई लड़ी इसलिए उन्हें सरदार और लौह पुरुष भी कहा जाता है।भारतीय जनता पार्टी पर उन्होंने निशाना साधा और कहा कि भारतीय जनता पार्टी दावा करती है कि सरदार पटेल के रास्ते पर चल रहे हैं लेकिन आज सबसे ज्यादा किसान दुखी हैं।

आज किसानों की आय कम हुई है महंगाई बढ़ गई है बेरोजगारी बढ़ी है जिस तरह से सरकार चल रही है सभी वर्ग अपमानित हो रहे हैं।उन्होंने कहा कानून व्यवस्था पूरी तरीके से ध्वस्त है। फैजाबाद में एक बेटी ने आत्महत्या कर ली आरोप लगा पुलिस पर।उन्होंने कहा कि अगर पुलिस ऐसी घटनाओं में शामिल हो जाएगी तो न्याय देश को कौन देगा।अखिलेश यादव ने कहा आज सरकार सरदार पटेल को याद तो कर रही है उनके कार्यों का भी अनुसरण करें सरकार जो तीन कृषि कानून बिल लाई है उसे वापस कर ले उन्होंने कहा पटेल महात्मा गांधी और जिन्ना एक ही संस्था में पड़े हैं। अखिलेश यादव ने कहाकि आज देश को बांटने की बात कर रहे हैं वह हमें जाति धर्म में बांटने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन हम समाजवादी विचारधारा के साथ रहेंगे। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के जितने भी काम हैं भारतीय जनता पार्टी उन्हीं का शिलान्यास लोकार्पण कर रही है।

उन्होंने कहा बाबा मुख्यमंत्री एक कमाल के मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने अपने किसी काम का उद्घाटन नहीं किया है।उन्होंने कहा कि बीजेपी अब जा रही है समाजवादी लोग आने वाले हैं।अखिलेश यादव ने कहाकि अंग्रेजों ने देश को फ्री की चाय पिलाकर पहले लत लगाई थी वही हाल भारतीय जनता पार्टी ने किया लोगों को फ्री सिलेंडर तो बांटे लेकिन आज उन्हीं सिलेंडरों का रेट बहुत महंगा हो रहा है उन्होंने कहा कि आज किसान परेशान है रोजगार के बिना नौजवान परेशान है और सभी वर्गों ने मन बना लिया है कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनाएंगे जिससे उत्तर प्रदेश तरक्की और खुशहाली के रास्ते पर जाएगा।उन्होंने मुख्यमंत्री पर व्यंग करते हुए कहा कि जब जनता ने मन बना लिया है तो ऐसे में जो मुख्यमंत्री आवास है उसको मुख्यमंत्री पूरी तरीके से साफ करा दे जाले साफ करा दें और वहां जो धुंए के धब्बे हैं वह भी साफ करा दें।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Sunil Kumar