अजब खेला : किताबों को शिक्षक बेंचकर खा रहे “केला”…

UP Special News

फतेहपुर  (जनमत) :-  यूपी के फतेहपुर जिले में परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों की किताबें कबाड़ियों को बेची जा रही है। नौनिहालों को मुफ्त में दी जाने वाली किताबों को शिक्षक बेंचकर केला खा रहे हैं। सरकारी किताबें बेचने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद विभाग में हड़कंप मचा है। बीएसए संजय कुमार कुशवाहा ने मामले में जांच के आदेश दिए है।

फतेहपुर जिले के विजयीपुर ब्लॉक के चितनपुर गांव के प्राथमिक विद्यालय में तैनात हेड अध्यापक हरिशंकर मिश्रा पर आरोप है कि वह बच्चों को वितरित होने वाली किताबों को कबाड़ी के हाँथ बेचकर केला खरीद रहे हैं। जिसका वीडियो ग्रामीणों ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो में साफ देख सकते हैं कि कबाड़ी के हाँथ बेची गई यह किताबें इसी सत्र यानी 2022-2023 में बच्चो को दी जानी थी। प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीण ने बताया कि हेड अध्यापक करीब 14 सालो से इस विद्यालय में तैनात हैं और यहीं पर रहते हैं। रविवार को अवकाश होने के कारण उन्होंने विद्यालय से सरकारी किताबें निकालकर बेच डाली। कबाड़ी वीडियो में बता रहा है कि वह पहले भी किताबें खरीद चुका है। गांव के एक युवक ने वीडियो में बताया कि अध्यापक ने किताबों को बेचकर केला खरीदा और चले गए।

बीएसए फतेहपुर संजय कुमार कुशवाहा ने बताया कि यह मामला खंड शिक्षा अधिकारी को जांच करने के लिए निर्देश दिए गए हैं और जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएगा उसी अनुसार आगे कार्यवाई की जायेगी।प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीण ने बताया कि हेड अध्यापक करीब 14 सालो से इस विद्यालय में तैनात हैं और मिड डे मील खाते हैं यहीं पर रहते हैं।उसने केले वाले को किताब बेचकर केला और पैसा भी लिया है , इससे पहले भी इनके द्वारा किताबें बेच गई है।

REPORT- BHEEM SHANKAR… 

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…