देश के इस मदरसे में बनेगा “मंदिर” होगी सरस्वती पूजा….

UP Special News

अलीगढ (जनमत) :- उत्तर प्रदेश के अलीगढ में अलनूर चैरिटेबल ट्रस्ट के तहत मदरसा चाचा नेहरू चल रहा है. वहीँ इस  मदरसे में करीब चार हजार बच्चे पढ़ते हैं। मदरसा चाचा नेहरू में मंदिर और मस्जिद का निर्माण कराने की घोषणा कर विरोधियों के निशाने पर आईं पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी ने किसी की परवाह किए बगैर बच्चों के लिए पूजास्थल तय कर दिया है।

कमरे में एक तरफ हिन्दू बच्चों के लिए सरस्वती की मूर्ति के साथ हनुमान और शिव जी की तस्वीर रखी गई तो दूसरे हिस्से में मुस्लिम बच्चे कुरान पढ़ते हुए नज़र आ जाएंगे। जब तक मंदिर  और  मस्जिद का मदरसा कैंपस में निर्माण नहीं हो जाता तब तक बच्चे इसी एक कमरे में पूजा करेंगे और  नमाज पड़ेंगे। आपको बता दे कि मदरसे का संचालन पूर्व राष्ट्रपति की पत्नी कर रही हैं और हाल ही में उन्होंने घोषणा की थी कि वे इस मदरसे में मंदिर और मस्जिद का निर्माण कराएंगी। मंदिर बनाने का निर्णय हिन्दू बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए लिया गया है।  मदरसा में मंदिर निर्माण की खबर जैसी ही फैली, इनकी आलोचना शुरू हो गई।  हालाँकि बच्चे भी इस व्यवस्था से बेहद खुश हैं।

वहीँ मदरसे के प्रिंसिपल ने बताया कि मदरसा के एक कमरे में पूजा की ब्यवस्था की गई है। उसी कमरे में मुस्लिम बच्चे नमाज अदा करते हैं। वहीँ इसकी आलोचना करने वालों को निशाने पर लेते हुए बताया कि यह एक अच्छी पहल है और किसी को भी इसका विरोध करने का हक नहीं हैं.