उरई में डीएम ने स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों को  किया “सम्मानित”… 

UP Special News

उरई (जनमत) :-यूपी के जालौन जिले की   जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने 77वां स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कैंप कार्यालय पर ध्वजारोहण किया। उसके उपरांत एनआईसी सभागार में जनप्रतिनिधि जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ घनश्याम अनुरागी, सदर विधायक गौरी शंकर वर्मा व जल शक्ति मंत्री की प्रतिनिधि अरविंद चौहान की उपस्थिति में मुख्यमंत्री जी उत्तर प्रदेश के संदेश का सजीव प्रसारण को सुना गया, साथ ही जनप्रतिनिधियों द्वारा जनपद के स्वाधीनता दिवस कार्यक्रम में वीरो का वन्दन करने के भाव के साथ स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, सशस्त्र सेना/पैरामिलिकट्री बल/ सशस्त्र पुलिस बल/ पुलिस बल के पुरस्कृत वीरों, शहीदों के मूर्तियों पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए तथा स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों को अंग वस्त्र प्रदान कर एवं पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया। जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने आजादी के 77वें स्वतंत्रता दिवस पर कलेक्ट्रेट परिसर में ध्वजारोहण कर स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी ।

स्वतंत्रता सेनानियों एवं अमर शहीदों को स्मरण कर उन्हे नमन किया। “हर घर तिरंगा” कार्यक्रम के अंतर्गत अधिकारियों, कर्मचारियों व आम नागरिकों को “पंच-प्रण शपथ” दिलाई गई। जिलाधिकारी ने वीर स्वतंत्रता सेनानियों एवं शहीदों तथा देश के लिए अपना सर्वोच्चतम बलिदान देने वाले वीर सपूतों को नमन करते हुए देश एवं प्रदेश को उनके सपनों का भारत बनाने व तीव्र गति से देश को आगे ले जाने हेतु समावेशी विकास करने हेतु प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को पूरा विश्वास है कि 100वां स्वतंत्रता दिवस तक विश्व की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा, और विश्व में भारत सबसे प्रभावशाली देश बनेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने जी- 20 में देश विदेश के लोगों ने प्रतिभा किया था, जिससे प्रकार दिन प्रतिदिन देश तेजी से प्रगति कर रहा है जिससे देश को पूरे विश्व में एक अलग ही पहचान मिल रही है। उन्होंने कहा कि बॉर्डर पर सैनिक, पुलिस बल, लोक सेवक, शिक्षक, डॉक्टर, मीडिया आदि अपने परिवार से दूर रहकर अपने देश को शीर्ष पर ले जाने के लिए कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस भव्य त्यौहार की तरह पूरे जनपद में मनाया जा रहा है इसका जश्न एक सप्ताह पहले शुरू हो गया था मेरी माटी मेरा देश व हर घर तिरंगा के तहत पूरे जनपद में भव्यता के साथ कार्यक्रम कराए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने जो सपना देखा था वह हमें साकार करना है। उन महापुरुषों के विचार से प्रेरणा और आधुनिक तकनीक से स्थापना करना व चलना है।

जिलाधिकारी ने आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत “मेरी माटी मेरा देश” “हर घर तिरंगा” के अंतर्गत निबन्ध
लेखन,चित्रकला,रंगोली एवं फोटोग्राफी प्रतियोगिता में जूनियर/सीनियर वर्ग में प्रथम/द्वतीय/तृतीय स्थान प्राप्त छात्र/छात्राओं को स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व संजय कुमार, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे विशाल यादव, नगर मजिस्ट्रेट अरुण कुमार मिश्रा, उप जिलाधिकारी,अपर जिला सूचना अधिकारी पंकज तिवारी व कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ कोषाधिकारी आशुतोष चतुर्वेदी ने किया, कलेक्ट्रेट परिसर के अधिकारी, कर्मचारी आदि मौजूद रहे।

REPORT- SUNIL SHARMA…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…