और …. देखते ही देखते गिरा इमारत का हिस्सा …

UP Special News

लखनऊ (जनमत) ;- राजधानी लखनऊ के अशोक मार्ग स्थित जजर्र घोषित नारंग बिल्डिंग का एक हिस्सा अचानक गिर  गया। हादसे में करीब दर्जन भर दोपहिया वाहन मलबे के नीचे दब गए। जर्जर भवन को देखते हुए नगर निगम ने नारंग बिल्डिंग के एक बड़े हिस्से को ध्वस्त करने की तैयारी शुरू कर दी है। एसएसपी के मुताबिक, हादसे में कोई व्यक्ति घायल नहीं हुआ है।जजर्र भवन को देखते हुए पुलिस ने हजरतगंज में रूट डायवजर्न किया है।

नारंग बिल्डिंग के भूतल पर शराब की दुकान है, जहा देर शाम लोग खरीदारी कर रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दूसरे तल की छत का कुछ हिस्सा सड़क पर गिरा था, जिसके नीचे गाड़िया दब गईं। इसी बीच बिल्डिंग का कुछ हिस्सा भरभराकर गिर गया। बिल्डिंग में 16 किराएदारों के परिवार और सात दुकान के कर्मचारी  मौजूद थे। राहगीरों ने घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दी.इसी के साथ ही घटना की जानकारी मिलने पर आइजी, एसएसपी, एएसपी पूर्वी और  एएसपी ट्रास गोमती समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे। नारंग बिल्डिंग के अलावा आसपास के अन्य जर्जर भवनों को खाली कराने के साथ ही सिकंदरबाग की तरफ जाने वाली लेन को बंद कर दिया गया।

सिकंदरबाग की तरफ जाने वाली लेन बंद होने से चारों तरफ जाम लग गया जिसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करके भीड़ को वहा से हटाया। वहीँ किराएदारों का  ने बताया  कि बिल्डिंग का मामूली हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ है, भवन को गिराना ठीक  नहीं है। हजरतगंज पुलिस के मुताबिक नारंग बिल्डिंग का निर्माण 1948 में हुआ था, जिसके मालिक वेद प्रकाश नारंग हैं। बिल्डिंग की जर्जर स्थिति को देखकर नगर निगम ने तीन बार भवन खाली करने की नोटिस दी थी ।