सीरियल किलर को मौज – मस्ती करा रहे थे “कानून के रखवाले”

Exclusive News UP Special News

लखनऊ(जनमत):- सीरियल किलर नाम से कुख्यात भाइयो में से एक भाई को दिल्ली पुलिस उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पेशी के नाम पर मौज मस्ती करा रही थी। इस बात की भनक लगते ही लखनऊ पुलिस की टीम ने आरोपी सोहराब उसकी पत्नी और बहन समेत 10 लोगो की धरपकड़ की है। लखनऊ पुलिस की कार्रवाई में दिल्ली पुलिस के छह जवानो को भी गिरफ्तार किया गया है।

                                  (सोहराब)

लखनऊ के कोतवाली कैंट निवासी सलीम,सोहराब और रुस्तम जरायम की दुनिया के कुख्यात नाम है। अपराध के इतिहास में इनको सीरियल किलर भाइयो के नाम से भी जाना जाता है। इन पर हत्या,हत्या करवाने,लूट, अपहरण और फिरौती जैसे न जाने कितने संगीन मामले दर्ज है। मौजूदा समय में तीनो भाई दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। इन भाइयों में एक सोहराब को दिल्ली पुलिस कानपुर में दर्ज एक मामले में पेशी पर लेकर आई थी। एक मुकदमें में सोहराब की लखनऊ में भी पेशी थी जिसके चलते दिल्ली पुलिस उसे कानपुर से  लखनऊ लेकर आई थी। नियम के मुताबिक दिल्ली पुलिस को इसकी जानकारी लखनऊ पुलिस को देनी थी लेकिन ऐसा न करके सोहराब के इशारे पर उसको ऐशबाग के श्री होटल के स्टैंड संचालक सोनू रावत ने बिना आईडी के तीन कमरे 201, 202 और 206  बुक करा कर इन लोगो को मौज – मस्ती करा रहे थे।

                                   (अपने परिवार के साथ सोहराब)

इस बात की भनक लगते ही लखनऊ पुलिस की कई टीमों ने होटल की घेराबंदी कर सोहराब को धर दबोचा। जिस वक़्त सोहराब को लखनऊ पुलिस ने होटल के कमरे से पकड़ा था उस समय आरोपी के साथ उसकी पत्नी सन्नो और बहन यास्मीन भी मौजूद थी। जबकि होटल के दो अन्य कमरों में दिल्ली पुलिस के जवान थे। लखनऊ पुलिस ने दिल्ली पुलिस के सभी छह जवानो, सोहराब,उसकी पत्नी और बहन के साथ ही होटल के मैनेजर को भी गिरफ्तार किया है। जब कि स्टैंड संचालक सोनू रावत की तलाश जारी है।

Posted By:- Amitabh Chaubey