चोर बताकर युवक की पेड़ से बांधकर हुई “पिटाई”…

UP Special News

गोरखपुर (जनमत) :- यूपी के गोरखपुर में मानवता को शर्मसार करने देने वाला मामला सामने आया है। एक सेना की तैयारी कर रहे एक युवक को तालीबानी जैसा देने का वीडियो सामने आया है। युवक बाइक से घर लौट रहा था। तभी उसे गांव वालों ने पकड़ लिया। गांव वालों ने पहले उसकी बाइक तोड़ दी। फिर उसे एक पेड़ से बांधकर पीटने लगे। गांव वालों ने उसे इतना पीटा कि वह बेहोश हो गया। उसके चेहरे और सिर से खून बहता रहा। लेकिन, गांव वाले उसे पीटते रहे।

वह चिखता- चिल्लता रहा। गांव वालों से छोड़ देने और रहम की भीख मांगता रहा। लेकिन, वहां मौजूद कोई भी उसे बचाने के लिए नहीं आया। जबकि, वहां मौजूद भीड़ उसे बचाने की बजाय उसका वीडियो बना रही थी। न ही इसकी सूचना किसी ने पुलिस को दी। इस बीच गांव की एक लड़की ने चुपके से पुलिस को फोन कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस किसी तरह से युवक को भीड़ से छुड़ाकर अस्पताल ले गई। लेकिन, उसकी हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने उसे बीआरडी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। जहां युवक जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा है।

युवक की हालत गंभीर, मेडिकल रेफर
यह पूरा मामला सहजनवा इलाके के निबरहर गांव में गुरुवार रात का है। उधर, जब परिवार के लोगों को इसकी सूचना मिली तो वह भी पहुंच गए। उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस से की। युवक के भाई राजेश यादव की तहरीर पर पुलिस ने गांव के ज्वाला यादव, रामसमूझ, रणजीत और अन्य के खिलाफ हत्या की कोशिश सहित कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है। थानाध्यक्ष सहजनवा नितिन रघुनाथ श्रीवास्तव ने बताया, युवक की हालत गंभीर बनी हुई है। तीन नामजद समेत कई अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

दोस्त संग बाइक से जा रहा था युवक
रिश्तेदारी में निबरहर गांव बाइक से जा रहे युवक को कुछ लोगों ने पकड़ लिया और चोर होने का शोर मचाया। साथ ही युवक की पेड़ में बांध कर जम कर पीट दिया, जिससे युवक बेहोश हो गया। पुलिस किसी तरह से युवक को बचा कर सीएचसी लेकर गई लेकिन हालत गंभीर होने पर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। पीड़ित के भाई की तहरीर पर तीन नामजद और अज्ञात के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया गया है।

आर्मी की तैयारी करता है दुर्गेश
सहजनवा इलाके के केशवाखोर के रहने वाले बिंदेश्वरी यादव का बेटा दुर्गेश यादव (25) पढ़ाई के साथ ही सेना में भर्ती की तैयारी करता है। गुरुवार की रात को दुर्गेश एक युवक के साथ बाइक से निबरहर गांव की तरफ जा रहा था। गांव से कुछ दूर पहले ही उसका साथी बाइक से उतरकर पैदल ही घर चला गया। इसी दौरान गांव के कुछ लोगों ने दुर्गेश को पकड़ लिया। सभी उसे चोर- चोर कहते हुए पिटाई करने लगे।

प्रेमिका ने फोन कर बुलाई पुलिस
ग्रामीणों ने दुर्गेश की बाइक भी तोड़ डाली। फिर गांव के युवकों ने उसे एक पेड़ से बांध दिया। इसके बाद सभी मिलकर उसे पीटने लगे। वहीं, गांव में युवक को पीटे जाने के पीछे आशनाई की बात भी सामने आ रही है। दबी जुबान से ग्रामीणों का कहना है कि युवक गांव में एक युवती से मिलने आया था। इसी बात से नाराज होकर उसके घर वालों ने युवक की पिटाई की। वहीं, जब किसी ने युवक को नहीं बचाया तो युवती ने ही इसकी सूचना फोन कर पुलिस को दी।

REPORTED BY:- AJEET SINGH…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…