छेड़छाड़ की शिकायत करने पर युवती को जलाया “जिंदा”

CRIME UP Special News

सीतापुर (जनमत) :- उत्तर प्रदेश में अब बेटियां सुरक्षित नही हैं लगातार महिला सशक्तिकरण के सभी दावे फेल होतें नज़र आर हे हैं । ताज़ा मामला सीतापुर ज़िले के नगर  कोतवाली क्षेत्र के ग्राम  हाजीपुर का है जहां इलाके के ही शोहदे ने छेड़छाड़ की शिकायत करने मात्र से युवती को घर में घुसकर जिंदा जलाने का प्रयास किया. वहीँ इस दौरान लड़की की चीख पुकार सुनकर परिजन मौके पर  पहुंचे और आनन फानन में युवती को अस्पताल में भर्ती कराया. वहीँ हालत गंभीर होने के चलते पीड़िता को लखनऊ के सिविल अस्पताल में रेफर कर दिया गया.  जहां उसकी हालत बेहद नाज़ुक बनी हुई है। इस पुरे मामले में पुलिस की लापरवाही भी सामने आयी है….

साथ ही बताया जा रहा है कि घटना के एक दिन पहले पीड़िता शौच को गई थी। तभी अचानक शोहदे ने छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दिया था, वहीँ छेड़छाड़ की शिकायत परिजनों ने कोतवाली में की और कार्यवाही की मांग की लेकिन किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नही की गयी. जिसके चलते शोहदे का हौसला और बुलंद हो गया. और आरोपी ने युवती को जिंदा जलाने  की वारदात को अंजाम दे डाला. वहीँ घटना के बाद से ही आरोपी मौके से फरार हो  गया.

वहीँ इस प्रकरण के बारे में एडीजी ज़ोन ने बताया कि मामला बेहद  गंभीर है और आरोपि  की धरपकड़ का हरसंभव प्रयास किया जा रहा है.इसके साथ ही सीतापुर जिलाधिकारी से बात की जा रही है और पीड़िता के परिजनों को इलाज के लिए मुआवजा दिए जाने का आग्रह भी किया  गया है । साथ ही बताया कि प्रथम दृष्टया सीतापुर कोतवाली कि लापरवाही  भी सामने आ रही है जिसके लिए जांच के आदेश दे दिये गए हैं, इस मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी.