जम्मू हादसे में मृत 5 शवों को हरदोई रेलवे स्टेशन पर दिलाया गया बर्फ

UP Special News

हरदोई(जनमत):- जम्मू कश्मीर में श्रद्धालुओं की बस खाई में गिरने से 10 लोगों की मौत के बाद 5 लोगों के शवों को हरदोई रेलवे स्टेशन पर कंट्रोल रूम की सूचना के बाद उतारकर उन्हें बर्फ में लगाकर फिर वापस उनके घर भेजा गया। इस दौरान उनके परिजनों को भोजन पानी की व्यवस्था भी रेल प्रशासन द्वारा कराई गई है।

दरअसल जम्मू कश्मीर में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया था।यहां अमृतसर से कटरा जम्मू कश्मीर जा रही बस खाई में गिर गई थी।इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई थी जबकि करीब 65 लोग घायल हो गए थे।घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया  था।बताया जा रहा है कि बस अमृतसर से कटरा जा रही थी जैसे ही बस नेशनल हाइवे 44 पर झज्जर कोटली पहुंची, बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई थी इस बस में करीब 75 लोग सवार थे। बताया जाता है यह लोग एक ही परिवार के थे और मुंडन करने के बाद दर्शन करने जा रहे थे वैष्णो देवी तभी हादसा हुआ था।

इस हादसे में जान गंवाने वाले 5 लोगों के शवों को 5652 एक्सप्रेस से बेगू सराय ले जाया जा रहा था।हरदोई के स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि उनको कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी कि इन शवों को हरदोई में बर्फ लगाकर भेजना है इसके बाद ट्रेन को यहां पर रोका गया।स्लीपर कोच से इन सबों को उतारकर बर्फ लगाकर और उनके साथ जो परिजन है उनको खाना पानी की व्यवस्था करके भेजा गया। मृतकों के परिजन कंतलाल शर्मा और उमेश शर्मा ने बताया कि सभी एक ही परिवार के थे एक ही बस में 75 लोग सवार थे जिनमें से ड्राइवर समेत 10 लोगों की मौत हो गई जबकि अन्य सभी घायल हुए थे। यह सब मुंडन संस्कार कराकर माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जा रहे थे इसी बीच ट्रक की टक्कर से बस अनियंत्रित हो गई थी और खाई में गिर गयी थी जिससे यह हादसा हो गया था।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey