जल निगम के जे०ई० विवेक कुमार की भारी लापरवाही से मोहल्ले वासीयों को काफी परेशानी का करना पड़ रहा है “सामना”

जल निगम के जे०ई० विवेक कुमार की भारी लापरवाही से मोहल्ले वासीयों को काफी परेशानी का करना पड़ रहा है “सामना”

UP Special News

अयोध्या (जनमत ) :- श्री राम की नगरी अयोध्या में जहाँ एक तरफ सरकार द्वारा अयोध्या को सुंदर नगरी के रूप में विकसित करने का विकास कार्य तेजी से हो रहा है। तो वहीं सरकार की मंशा पर पानी फेरने का कार्य कुछ सरकारी कर्मचारी के द्वारा किया जा रहा है। जी हाँ हम बात कर रहे अयोध्या जल निगम की। जहाँ एक मोहल्ले में जल निगम की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है।

शहर के महिला अस्पताल रोड ऋषि टोला से लिंक रोड चौक से मिलने वाली दादा डेरी के पास खुदाई के समय सीवर पाइप लाइन डाली गईं। वहीं खुदाई के दौरान सीवर पाइप लाइन टूट जाने के कारण कई घरों के आने वाले पानी के कनेक्शन की पाइप टूट गईं | जिसकी वजह से पानी ना आने के कारण इस भीषण गर्मी में पुरे मोहल्ले वासीयों को इसका खामियाजा झेलना पड़ा रहा है और घरों के रोड पर एक बड़े से गड्ढे से पानी लगातार बह रहा है। जिसकी तस्वीर आप खुद वीडियो में देख सकते हैं। मोहल्ले वासियों ने कई बार इसकी शिकायत की लेकिन अभी तक जल निगम के द्वारा कोई समाधान नहीं हों पाया। इस दौरान मोहल्ले वासियों ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि इस तरह का कार्य जल निगम द्वारा किया गया है जिसका खामियाजा हम लोग झेलना पड़ रहा हैं। घरों में पानी नहीं आ रहा कई बार शिकायत करने के बावजूद भी अभी तक इसका काम नहीं कराया गया। उनका आरोप है कि जलकल विभाग के जे०ई विवेक कुमार सीवर पाइप लाइन का काम करा रहे थे। उसी दौरान पाइप टूट गई थी और उस टूटी पाइप को नहीं खोज पाए। उन्होंने डेढ़ सौ मीटर रोड बनवा डाली लेकिन वह भी उचित गुणवत्ता मटेरियल से नहीं बल्कि डेढ़ महीने बनी रोड अभी से उखड़ने लगी ।

हालांकि रोड तो बनी लेकिन पानी की पाइप लाइन टूटी छोड़ दिया जिसमें में से लगातार पानी बह रहा है। और एक बड़े गड्ढे छोड़ कर चले गए। ढेढ़ महीना बीत गया लेकिन जल निगम के जेई को अपनी लापरवाही और जिममेदारी याद नहीं रही है। बड़ा गड्ढे होने के कारण आने जाने वाले रास्ते से ई-रिक्शा, बाइक सवार लोग उस गड्ढे में गिरे और चोटे भी काफी है। लेकिन अभी तक भी जल निगम के द्वारा किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई।

Reported By :-  Azam Khan

Published By :-  Vishal Mishra