दबंगों ने चार युवकों को लाठी डंडों से  की “पिटाई”..  

UP Special News

बलरामपुर (जनमत) :-  एक तरफ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बेहतर कानून व्यवस्था को लेकर तमाम तरह के दावे करती है। वहीं, दूसरी तरफ बलरामपुर जिले में भारतीय जनता पार्टी के विधायक के भतीजे और उनके प्रतिनिधि द्वारा कानून व्यवस्था को तार-तार करने का मामला सामने आया है। मामला जिले के देहात कोतवाली क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। यहां पर सदर तहसील गेट के सामने करीब एक महीने पहले हुई मारपीट का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कुछ लोग चार युवकों को बुरी तरह से लाठी डंडों के जरिए पीट रहे हैं। युवकों से गाली गलौज कर रहे हैं। दरअसल, घटना 27 जुलाई के रात की बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि शराब के नशे में तहसील गेट के सामने सेखुईया गांव के रहने वाले कुछ लड़कों से एक कंप्यूटर की दुकान पर रहने वाले कुछ लड़कों से विवाद हो गया था।

.

गाली गलौज से शुरू हुआ विवाद इतना बढ़ गया। विवाद बढ़ा तो कंप्यूटर के दुकान पर रहने वाले लड़कों ने तुलसीपुर से भाजपा विधायक कैलाशनाथ शुक्ला के प्रतिनिधि अमरनाथ शुक्ला और उनके भतीजे सोनू शुक्ला को बुला लिया। जब ये दोनों पहुंचे तो इन्होंने दबंगई दिखाते हुए युवकों को लाठी डंडे से मारना शुरू कर दिया। एनएन 730 पर यह बवाल घंटों तक चलता रहा। इसी बीच देहात पुलिस की पीआरबी वैन भी आ गयी। आरोप है कि पुलिस कर्मचारियों के सामने भी विधायक के भतीजों व उनके ही कंप्यूटर के दुकान पर रहने वाले लड़कों ने 4 दलित युवकों से मारपीट की। इसके बाद भी गुंडई और दबंगई से जब उनका मन नहीं भरा तो युवकों को थाने लाया गया। आरोप है कि दलित युवकों का मेडिकल करवाया गया। मेडिकल करवाने के बाद उन्हें थाना परिसर में कोतवाल के सामने भी पीटा गया। वायरल वीडियो तकरीबन 20 मिनट का है। जिसमें विधायक के भतीजों का कहर देखा जा सकता है। हमने वायरल की सत्यता जांचने के लिए जब पीड़ित पक्ष बात की तो उन्होंने वायरल वीडियो की पुष्टि की। पीड़ित राकेश सोनकर व पीड़ित रामदयाल सोनकर ने बताया कि हम व कपूर सोनकर, राधेश्याम सोनकर व ओमप्रकाश सोनकर शराब के नशे में थे। हम लोग कम्प्यूटर की दुकान के सामने लगे नल पर पानी भरने के लिए गए हुए थे। तभी वहां पर काम करने वाले कुछ लड़कों से बहस शुरू हो गयी।

इसी दौरान गाली गलौज भी हो गयी। तभी मोहम्मद आरिफ ने मारना पीटना शुरू कर दिया और उसने विधायक कैलाशनाथ शुक्ला के भतीजों को भी बुला लिया। उनके भतीजे सोनू व अमरनाथ शुक्ला ने लाठी डंडों के सहारे मारना पीटना शुरू कर दिया फिर हम लोगों को वह थाने ले गए मेडिकल करवाया फिर उसके बाद भी थाना परिषद में मारा इसके साथ ही उन लोगों ने हम लोगों को धमकी दी की यदि तुमने इस बात की कहानी शिकायत की तो तुम्हें जान से मार दिया जाएगा इस कारण से हमारे तीन साथी डर गए और वह परदेस चले गए हैं। उन्होंने बताया कि हम लोग इस घटना से काफी डरे समय हुए हैं। उन लोगों ने हम पर फिर भी दर्ज करवा दिया है। जबकि थाने में हमारी कोई सुनवाई नहीं की गई। थानाध्यक्ष जयदीप दुबे से हम लोग गिड़गिड़ाते रहे लेकिन उन्होंने हमारी एक नहीं सुनी।वहीं, हमने इस मामले पर पुलिस अधीक्षक केशव कुमार से जब पुलिस का पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से एक वीडियो में मारपीट होने की घटना प्रकाश में आई है। वीडियो की जांच करवाई जा रही है। जांच के आधार पर जो भी तथ्य सामने आएंगे। उसके अनुसार विधिक कार्यवाही की जाएगी और पीड़ितों को न्याय दिलवाया जाएगा।

REPORT- GULAM NABI…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…