दो साल का प्यार,44 दिन पहले शादी और फिर मौत

CRIME UP Special News

लखनऊ(जनमत): उत्तर प्रदेश की  राजधानी लखनऊ में नए बस रहे पाश इलाके सुशांत गोल्फ सिटी अंसल एपीआई के  सेलेब्रिटी अपार्टमेंट की नवी मंजिल से गिरकर महिला पूर्व नौ सेना कर्मी की मौत से सभी हलकान है। मृतका समुद्री सीमा की रक्षा के लिए गठित कॉम्बैट पेट्रोलिंग की पहली महिला टुकड़ी की सदस्य थी।

पूर्व महिला नौ सेना कर्मी की संदिग्ध हालत में बहुमंजिला से गिरकर मौत  की सनसनीखेज घटना लखनऊ के थाना पीजीआई इलाके की है। यहाँ सुशांत गोल्फ सिटी के सेलेब्रिटी अपार्टमेंट में उस हड़कंप मच गया जब नवी मंजिल से एक  महिला की गिरकर मौत हो गई। महिला की शिनाख्त अपार्टमेंट में ही रहने वाली 30 वर्षीय स्नेहा सिंह कात्याल के रूप में हुई है। जिस वक्त महिला नवी  मंजिल से गिरी थी उस वक्त उसके कपडे अस्त – व्यस्त होने के साथ ही कई जगह से फटे भी हुए थे। ऐसे में उसके साथ किसी अनहोनी से भी इंकार नहीं किया जा  सकता है। मृतका का पति अरविन्द सिंह स्पाइस जेट में पायलट है और स्नेहा  उसकी दूसरी पत्नी थी। किसी तरह का कोई सुसाइड नोट न मिलने और परिवार के लोगो के रवैये से ही घटना बेहद संदिग्ध है। घटना में गॉर्ड का कहना है कि  शव को उसने पहले देखा था जिसके बाद उसने अपनी कम्पनी को इसकी जानकारी दी। इसके बाद यह खबर आग की तरह फ़ैल गई।

मृतका स्नेहा मूल रूप से उत्तराखण्ड की रहने वाली थी और यह भारतीय नौ सेना की कोस्टगॉर्ड में डिप्टी कमांडेंट थी। कुछ दिन पहले ही मृतका ने  नौकरी से इस्तीफा दे दिया था। इसके साथ ही मृतका की शादी अरविन्द से इसी  साल मई में हुई थी।  हालांकि दोनों के बीच तकरीबन दो साल तक प्यार रहा उसके  बाद हाल ही में दोनों की शादी हुई थी। ऐसे में महज 44 दिन के बाद ही संदिग्घ हालत में मृतका की बहुमंजिला ईमारत से गिरकर मौत हो जाना किसी के  भी समझ ने नहीं आ रहा है। हालांकि पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इस आत्महत्या की घटना मान रही है इसके बावजूद पुलिस का कहना है कि हर पहलू पर जांच की जा रही है।

अमिताभ चौबे

chaubeyamitabh0@gmail.com