पुलिस ने सनसनीखेज मामले का किया “खुलासा”…

CRIME UP Special News

एटा (जनमत) :- उत्तर प्रदेश के एटा जनपद में एक सनसनी खेज और दिल को दहला देने वाला मामला सामने आया है। आज एटा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने इस रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना का खुलासा किया।दरअसल एटा जनपद के नया गावं थाना छेत्र के खरसुलिया गावं की सीमा नाम की इस 17 साल की नाबालिग लड़की की शादी एटा जनपद के मलावन थाना छेत्र के गावं निगोह हसनपुर निवासी 34 वर्षीय दुष्यंत सिंह के साथ 23 जनवरी 2023 को उसकी मर्जी के विरुद्ध चचेरे बाबा और एक रिस्तेदार रंजीत के दवाब में हुई थी। दुष्यंत की ये दूसरी शादी थी उसकी पहली पत्नी की मौत 8 माह पूर्व हों गयीं थी जिससे उसके चार बच्चे 2 लड़के और दो लड़कियां हैं। सबसे बड़ी लड़की 10 साल की है। अपचारी किशोरी के पिता की 21 नवम्बर 2021 को इलाज के दौरान मौत हों गयीं थी और उसके परिवार में उसकी माँ, एक भाई और दो छोटी बहने हैं। अपचारी किशोरी के पिता की मौत के बाद उसकी देख रेख उसके चचेरे बाबा दिनेश राठौर करते थे।

जब की लड़की गावं के ही एक कायस्थ जाती के लड़के से प्रेम करती थी जो मुम्बई में नौकरी करता है और उसी से शादी करना चाहती थी। परन्तु अपचारी किशोरी के बाबा दिनेश राठौर, अन्य परिवारी जनों और रंजीत चौहान ने उसकी मर्जी के बगैर उसकी शादी म्रतक दुष्यंत के साथ कर दी थी। मर्जी के विरुद्ध शादी होने और दोनों की उम्र में 17 साल का अंतर होने के कारण अपचारी किशोरी म्रतक दुष्यंत को शादी के दिन से ही पसंद नहीं करती थी जिससे पहले दी दिन से दोनों में झगड़ा होता रहता था।अपचारी किशोरी जो लगभग 17 साल की है वो अपने गावं के ही एक लड़के से प्रेम करती है ये बात म्रतक पति को मालूम थी जिससे वह अपनी अपचारी किशोर पत्नी पर नजर रखता था तथा बाहर जाते समय घर का दरवाजा बाहर से बंद कर जाता था। इस दशा में अपने पति से छुटकारा पाने के लिये अपचारी किशोरी ने दुष्यंत की हत्या की योजना बनायीं। योजना के अनुसार उसने अपने पति के मोबाइल फोन पर गूगल पर सर्च करके नींद की दवा के बारे में जानकारी की और अपनी सास के साथ 31 जनवरी को आसपुर बाजार से नींद की गोलियों क्लोनाफिट के दो रैपर और 15 गोली कुनैन की खरीदकर लायी।

घर आकर रात में अपचारी किशोरी ने बच्चों व सास के खाने में एक एक गोली तथा म्रतक दुष्यंत के खाने में 6 नींद की गोलियां मिलां दी। पति के बेहोश हों जाने पर रात 11 बजे के लगभग अपचारी किशोरी ने म्रतक के गले को दुपट्टे से घोंट दिया। फिर उसके हाँथ पैरों को साड़ी से लपेटकर बिस्तर के साथ बाँध दिया। उसके बाद घर में रखी डीजल की कट्टी से डीजल डालकर आग लगाकर जिन्दा जला दिया। ये शादी लड़की की मर्जी के बगैर लड़की के चचेरे बाबा दिनेश राठौर व रंजीत चौहान निवासी निगोह हसनपुर के द्वारा म्रतक पति से लाखों रुपये लेकर कराई गयीं थी। जिस कारण विद्वेष भाव पैदा होने से अपचारी किशोर ने अपने पति की हत्या के बाद घर के बच्चों से उक्त हत्या में रंजीत का नाम लेने की बात कही थी और बच्चों ने पुलिस से ऐसा ही कहा। जिससे पुलिस को गुमराह कर बिना मर्जी के रुपये लेकर शादी करवाने वाले रंजीत चौहान को इस मामले में फंसाकर सबक सिखाया जा सके। पुलिस ने इस अपचारी शादीशुदा अभियुक्ता की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त डीजल की कट्टी, नशीली दवा क्लोनाफिट के दो रैपर और 15 गोली कुनैन की बरामद की हैं।

REPORT- NANDKUMAR…. 

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..