प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित “आवासहीन” परिवार

UP Special News

सिद्धार्थनगर (जनमत) :- यूपी के सिद्धार्थनगर जिले की बांसी तहसील क्षेत्र स्थित मिठवल ब्लाक के सेमरहना गांव में केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ पत्रों को नहीं मिल पा रहा है, यह लोग अभी छप्पर व खपरैल आदि से बने आवासों में रह रहे है और इस योजना के अंतर्गत नाम सूची में होने के बावजूद यह लोग प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभ से वंचित हैं, वहीँ दूसरी तरफ अओप लगायें जा रहन हैं कि कई अपात्रो को प्रधनमंत्री आवस दे दिया गया हैं, जिनका नाम सूचि में नहीं हैं ।

आपको बता दे कि कच्चे मकानों में निवास करने वाले चयनित परिवार को अभी तक योजना का लाभ नहीं मिल पाया है, वहीँ बारिश के मौषम में छप्पर के मकानों में जगह जगह से पानी रिसकर गिरता है। जिससे खाना बनाने का राशन व घर का सामान भीग जाता है। खासकर महिलाओं को बडी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

ऐसे में जरूरत है कि सबसे पहले ऐसे लोगो को आवास आबंटित किया जाय।जिन्हें छप्पर और खपरैल आदि के आवास में रह रहे है।वहीं जब इस मामले में  मुख्यविकास अधकारि से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इसकी जांच की जाएगी अगर सूची मे नाम है तो उन्हें अब तक आवस क्यो नही मिला।और अगर नाम नही है।तो दूसरी सूची में पत्र परिवाओं का नाम ज़रूर होगा. वहीँ अगर किसी करणवश पत्र परिवार का नाम सूची से छूट गया हैं तो इसकी भी जांच कराई जाएगी और इसके लिए जो भी दोषी होगा उसके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी.

Posted By :- Ankush Pal