प्राविधिक शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए पॉलिटेक्निक से डिप्लोमा प्राप्त कर रोजगार प्राप्त करें : डीएम

प्राविधिक शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए पॉलिटेक्निक से डिप्लोमा प्राप्त कर रोजगार प्राप्त करें : डीएम

UP Special News

उरई  (जनमत ) :-  जिलाधिकारी चाँदनी सिंह व अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे विशाल यादव ने पॉलीटेक्निक चलो अभियान का शुभारंभ किया गया। साथ ही उन्होंने जनपद के कक्षा 10 व उससे ऊपर के समस्त छात्र/छात्राओं से प्राविधिक शिक्षा से जुड़कर पॉलीटेक्निक डिप्लोमा करके अपने जीवन को सफल बनाकर प्रदेश व देश के विकास में योगदान करने की अपील की है |

राघवेन्द्र सिंह, वरिष्ठ प्रवक्ता राजकीय पॉलीटेक्निक ने अवगत कराया है की जिले के आईटीआई, हाईस्कूल, इन्टरमीडिएट व स्नातक पास छात्र- छात्राएँ आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी की आयु 14 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए अधिकतम आयु की कोई सीमा निर्धारित नहीं है। हमारे यहाँ दिव्यांग अभ्यर्थियों को 5% आरक्षण प्रदान किया गया है |  इसके अलावा परीक्षा में प्रथम, द्वितीय, तृतीय आने वाली बालिकाओं को सक्षम बालिका संपन्न परिवार योजना के अंतर्गत 10000 की प्रोत्साहन राशि भी प्रदान की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए परिषद की वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर उपलब्ध पाठ्यक्रमों के नाम एवं पाठ्यक्रम वार उपलब्ध सीटें देखी जा सकती हैं।

राजकीय पालीटेक्निक, उरई में तीन ब्रांच हैं।
1- मॉडर्न ऑफिस मैनेजमेंट एण्ड सेक्रेटेरियल प्रैक्टिस
2- सिविल इंजीनियरिंग
3- सिविल इंजीनियरिंग (ईपीसी)
सभी ब्रांच में प्रवेश के लिए 75- 75 सीटें हैं सिविल की दोनों ब्रांच में K Group की 7- 7 सीटें और हैं। जिनमे आईटीआई या इन्टरमीडिएट उत्तीर्ण होना चाहिए।

राजकीय पालीटेक्निक, माधौगढ़ में कंप्यूटर साइंस इंजिनियरिंग में भी 75 सीटें उपलब्ध हैं। इसके अलावा 5 प्राइवेट फार्मेसी कॉलेज भी जनपद में संचालित हैं। अन्य किसी जानकारी के लिए संस्था में किसी भी कार्य दिवस में प्रातः 10:00 बजे से सायं 4:00 बजे तक स्वयं आकर संजीव अग्रवाल प्रवक्ता तथा ऋषिकांत त्रिपाठी प्रवक्ता व संजीव श्रीवास्तव अनुदेशक से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Reported By :- Sunil Sharma

Published By :- Vishal Mishra