बैकफुट पर लव जिहाद, पति के जेल जाने से पत्नी की जिंदगी “बेजार “… 

UP Special News

अलीगढ़  (जनमत) :- यूपी  के अलीगढ़ में लव जिहाद ओर जबरन धर्म परिवर्तन किए जाने के मामले में हिंदू परिवार की दोनों सगी बहनों सहित पूरा परिवार अब लव जिहाद और धर्म परिवर्तन के मामले में बैकफुट पर आ गया। जावेद की पत्नी मोना का कहना है कि भाजपा नेता विनय वार्ष्णेय ने  प्रथम सूचना रिपोर्ट  कर कार्रवाई की है। जबकि धर्म परिवर्तन और लव जिहाद का मामला उसकी छोटी बहन की गलतफहमी के चलते हुआ है। जावेद की पत्नी का कहना है कि उसके पति जावेद के जेल जाने से मैं और मेरे बच्चे कीड़े मकोड़ों की जिंदगी जिएंगे। जिसके चलते अब हिंदू पत्नी मोना कोर्ट के समक्ष पेश होकर मुस्लिम समुदाय के युवक जावेद को छुड़ाने के लिए कानूनी प्रक्रिया अपनाएगी।

आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के बाबरी मंडी निवासी दो सगी हिंदू बहनों के साथ लव जिहाद और धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया था। जिसके बाद पुलिस ने आनन-फानन में जावेद नाम के युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर कार्रवाई शुरू कर दी थी। लेकिन शुरुआत से ही सवालों के घेरे में रहा लव जिहाद और धर्म परिवर्तन का मामला अब बैकफुट पर आ गया है। हिंदू परिवार की बेटी इस मामले में अब कोई कार्रवाई नहीं चाहती है हालांकि घटना को लेकर थाना कोतवाली में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. और जावेद को गिरफ्तार कर लिया है.

वहीं जावेद की पत्नी मोना का कहना है कि उसकी बहन की गलतफहमी के चलते ये सब हुआ है. मोना ने बताया कि मेरा पति मुसलमान है और मैं हिंदू हूं. हमारी शादी हुई है . जावेद के साथ 7 सालों से रह रही हु. उसने कभी मुसलमान बनने के लिए दबाव नहीं बनाया.ओर न ही बहन को ही मुसलमान बनने के लिए कभी कहा. मोना ने कहा कि हम अपने तीन बच्चों को पाल रहे थे. हंसी खुशी की जिंदगी कट रही थी. लेकिन गलतफहमी के चलते यह सब हुआ है।

मोना ने बताया कि छोटी बहन पति जावेद के साथ चली जाती थी. उसे मना करते, लेकिन वह नहीं मानती है. मोना ने बताया कि धर्म परिवर्तन का कोई मामला नहीं है . वह मेरे बच्चों को पाल रहे हैं. बहन और मां को भी सहारा दिया है. मोना ने बताया कि मैंने जावेद से प्रेम किया है . मेरे परिवार और जावेद के परिवार को यह बात पता थी और दोनों परिवार की मर्जी थी और बच्चों को पालने के लिए यह किया।

जबकि उसकी छोटी बहन की गलतफहमियां के चलते यह सब हुआ है. मोना ने बताया कि भाजपा नेता विनय वार्ष्णेय ने एफआईआर कर करवाई की है। वही मोना का कहना है कि उसके पति जावेद के जेल चले जाने से मैं और मेरे बच्चे कीड़े मकोड़े की जिंदगी जिएंगे। जावेद के शिवाय मेरा कोई नहीं है और छोटी बहन ने नादानी में गलती की है।

REPORT- AJAY KUMAR…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…