महंत की मौत पर रहस्य का पर्दा

महंत की मौत पर रहस्य का पर्दा

UP Special News

लखनऊ(जनमत):- उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के  थाना  ठाकुरगंज इलाके में एक महंत की संदिग्ध हालत में मौत होने की खबर है। बताया जा रहा है है कि महंत का शव मंदिर के जिस कमरे में मिला है वह अंदर से ही बंद था। हालांकि महंत की मौत कैसे हुई है इसपर अभी रहस्य बना हुआ है। थाना ठाकुरगंज इलाके में कल्याणगिरी शक्ति पीठ नाम से एक मंदिर है। इसी मंदिर में पिछले कई सालों से  महंत सुमेरगिरि का निवास था। बताया जा रहा है कि बुधवार दोपहर को भोजन करने के बाद सुमेरिगिरि मंदिर परिसर में विश्राम करने के लिए चले गए थे।

शाम को जब उनके कमरे से कोई आहट नहीं हुई हो तो किसी अनहोनी की आशंका से जब कमरे में झाका गया तो वह बेसुध दिखे। बाद में परिसर स्थित अन्य लोगों ने किसी तरह दरवाजा खोला और आनन – फानन में महंत को हॉस्पिटल ले गए। हॉस्पिटल में डॉक्टरों ने सुमिरगिरि को मृत घोषित कर दिया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर मामले की जाँच शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक महंत का शव बंद कमरे में मिला है।  उनकी मौत कैसे हुई है इसकी जाँच करने की बात कही गई है।

सूत्रों का कहना है कि मृतक सुमेरगिरि के सिर पर चोट के निशान मिले है। हालांकि चोट के निशान स्वाभाविक तरीके से पड़े थे या फिर उनके साथ कोई अनहोनी हो गई है। यह जाँच के बाद ही साफ़ हो पायेगा। फिलहाल मृतक महंत के गुरु भाई महावीर गिरी का कहना है कि शव बंद कमरे में मिला था। महावीर गिरी ने बताया कि शव को मंदिर परिसर में ही समाधि दी जाएगी। महंत सुमेरगिरि की मौत कैसे हुई यह तो जाँच का विषय है लेकिन जिस तरह से उनके सिर पर चोट के निशान मिलने की बात कही जा रही वह किसी अनहोनी की ओर भी  इशारा कर रही है। फिलहाल जाँच के बाद मौत के रहस्य से भी पर्दा उठना तय है।

Posted By:- Amitabh Chaubey