टीचर की बाल्टी से पानी पीने पर दलित छात्र की हुई  “पिटाई”… 

UP Special News

जालौन (जनमत) :–  यूपी  के जालौन में प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका पर दलित छात्र को पीटने का आरोप लगा है। आरोप है कि विधालय में पढ़ने वाले कक्षा तीन के छात्र ने शिक्षिका की बाल्टी से पानी पी लिया। जिससे गुस्साई शिक्षिका ने छात्र को कमरे में बंद कर बेरहमी से पीट दिया। जिससे छात्र बदहवास हो गया। मामले की शिकायत पीड़ित छात्र के परिजनों ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर डीएम से की है। शिक्षिका की पिटाई से छात्र इतना डरा सहमा है कि वह जिलाधिकारी कार्यालय में ही रोने लगा।

बतादें कि पूरा मामला कालपी तहसील क्षेत्र प्राथमिक विद्यालय देवपुरा का है। विद्यालय में कक्षा तीन में 9 वर्षीय छात्र अंकुश अहिरवार पढ़ता है। शनिवार को छात्र विद्यालय गया था। जहां उसने विद्यालय में तैनात शिक्षिका शशि यादव की बाल्टी से पानी पी लिया। आरोप है कि इससे नाराज शिक्षिका ने छात्र को जातिसूचक शब्दों से अपमानित करते हुए कमरे में बंद कर बुरी तरह पीट दिया। मामले की सूचना मिलने पर जब छात्र के परिजन विद्यालय पहुंचे तो शिक्षिका ने उन्हें डरा धमकाकर भगा दिया।

मामले की शिकायत पीड़ित छात्र के परिजनों ने आज कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिलाधिकारी चांदनी सिंह से की है।
पीड़ित छात्र ने बताया कि दवा खाने के लिए उसने टीचर की बाल्टी से पानी पी लिया था। जिसका बाद उन्होंने सभी बच्चो को क्लास के बाहर निकलकर उसे अकेला बंद कर मारपीट की। वहीं पीड़ित छात्र की मां रजनी देवी ने बताया कि विधालय की शिक्षिका अक्सर बच्चों के साथ मारपीट करती है। बच्चे ने बाल्टी से पानी पी लिया तो उसके साथ शिक्षिका ने मारपीट की है। इसकी शिकायत उन्होंने जिलाधिकारी से की है।

REPORT-  SUNIL SHARMA… 

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..