मुंहबोले मामा ने की थी मासूम से दरिंदगी

CRIME UP Special News

लखनऊ (जनमत): उत्तर प्रदेश की राजघानी  लखनऊ में पुलिस की सख्ती के बाद भी संगीन अपराधों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। खासकर महिलाओं और बच्चियों के प्रति ओछी मानसिकता लगातार तहज़ीब की नगरी लखनऊ पर धब्बा लगा रही है। ऐसा ही सनसनीखेज मामला लखनऊ के सआदतगंज कोतवाली इलाके से जुड़ा हुआ है। यहाँ पर पर एक मुँह बोले मामा ने रिश्तो को कलंकित करते हुए छह साल की मासूम बच्ची के साथ हैवानियत कर बड़ी बेरहमी से उसकी गला रेतकर हत्या कर दी। हालांकि राहत वाली बात यह रही कि नशे में धुत आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है। आरोपी का पुलिस की गिरफ्त होने के बाद भी स्थानीय पुलिस पर लापरवाही के गंभीर आरोप लगे है। आरोप है कि पुलिस को घटना की जानकारी थी बावजूद पुलिस हाथ पर धरे बैठी रही।

(मृतक मासूम बच्ची की फ़ाइल् फोटो)

छह साल की मासूम बच्ची की रेप के बाद गला रेत कर हत्या करने की  सनसनीखेज वारदात लखनऊ के थाना ठाकुरगंज इलाके की है। कोतवाली सआदतगंज निवासी राजगीर की छह वर्षीय बेटी घर से अचानक गायब हो गई थी। बहुत खोजने के बाद भी जब बच्ची का कोई पता नहीं चला तो इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। इसी बीच घरवालों को पता चला कि बच्ची के पिता का दोस्त बबलू उनके घर आया था और तभी से बच्ची भी गायब थी। इस पर परिजनों ने बच्ची के मुंहबोले मामा बबलू को फोन किया तो उसने फोन नहीं उठाया। किसी अनहोनी की आशंका से बच्ची के परिजनों ने पुलिस को यह जानकारी दी जिसके बाद पुलिस बबलू को उसके घर से पूछताछ के लिए ले आई। पुलिस बब्लू से पूछताछ करती रही लेकिन वह पुलिस को गुमराह करता रहा।

परिजनों के दबाव के बाद पुलिस ने जब बबलू के घर पर तलाशी ली तो खून से लथपथ बच्ची मिल गई। आनन – फानन में मासूम को हॉस्पिटल लाया गया जहा डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। नशे ने धुत आरोपी ने रेप के बाद बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी थी। इस बात की जानकारी होते ही नाराज़ लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस लाठी फटकार कर हालात को काबू में किया। पुलिस अधिकारी के मुताबिक मामले में वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Posted By: Amitabh Chaubey

chaubeyamitabh0@gmail.com