मुख्यमंत्री करेंगे ट्रेवल मार्ट का उद्घाटन

UP Special News

लखनऊ(जनमत).तीन दिवसीय उत्तर प्रदेश ट्रेवल मार्ट 2018 के आयोजन का उद्घाटन 27 अगस्त को मुख्यमंत्री करेंगे। 3 दिवसीय चलने वाले इस आयोजन में उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग एवं फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (फिक्की) द्वारा इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में उसका उद्घाटन किया जाएगा।

रीता बहुगुणा जोशी ने पत्रकारों को बताया के पर्यटन विभाग उत्तर प्रदेश एवं देश की प्रतिष्ठित संस्था फिक्की के संयुक्त सहयोग से लखनऊ में भव्य ट्रेवल मार्ट का आयोजन कर रही है। इस ट्रैवल मार्ट में लगभग 23 देशों के 53 टूर ऑपरेटर तथा 19 भारतीय टूर ऑपरेटर्स 9 प्रदेशो से प्रतिभाग करेंगे। जो आपस में विचार विमर्श के द्वारा अपने व्यापार को बढ़ाने की दिशा में भी कार्य करेंगे।

ट्रैवल मार्ट 2018 में भारत और श्रीलंका के मध्य 1725 बैठके भी सुनिश्चित किया गया है,जो कि दिनांक 27 व 29 अगस्त को सेलर्स के बूथ पर होगी। इसमें विदेशों से आने वाले टूर ऑपरेटर को देश में भ्रमण भी कराया जाएगा जो विभिन्न राज्यों के साथ ही उत्तर प्रदेश में ब्रज क्षेत्र जो कृष्ण की भूमि रही है तथा बुंदेलखंड में मानसून की खूबसूरती दिखाई जाएगी तथा इसके साथ ही बौद्ध धर्म से जुड़े स्थानों को भी उन्हें घुमाया जाएगा।

ये भी पढ़े –

अनंतनाग में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़