लखनऊ के पॉश इलाके में घर के अंदर युवक की मौत से मचा हड़कंप

CRIME UP Special News

लखनऊ(जनमत):  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सबसे पाश थाना इलाके गोमतीनगर मे घर के अंदर एक हॉस्पिटल मैनेजर की हत्या से इलाके में सनसनी फैली हुई है। मामला हाई प्रोफाइल होने के चलते मौके पर पुलिस के अधिकारियों की आवाजाही बनी हुई है। हालांकि जिस तरह से हॉस्पिटल मैनेजर की मौत हुई उससे पुलिस भी सकते में है। अभी तक जाँच में यह भी साफ़ नहीं हो पाया है कि युवक की हत्या के पीछे की वजह क्या है। हॉस्पिटल मैनेजर की मौत की घटना लखनऊ में थाना गोमतीनगर के विश्वासखण्ड – 3 की है। यहा मकान नंबर 3/ 127 में रहने वाले विश्वजीत सिंह पुंडीर को घायल अवस्था में निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था जहा पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। विश्वजीत महानगर के एक निजी हॉस्पिटल में मैनेजर था और मंगलवार की शाम को ड्यूटी समाप्त कर घर लौटा था।

घर पहुंचने के बाद वह जिम और स्विमिंग पूल भी गया था। देर रात को वह घर पर ही था इसी दौरान खून से लथपथ अपनी माँ के रूम में पहुंचा और माँ से हॉस्पिटल ले जाने की बात कही। बुरी तरह से जख्मी विश्वजीत सिंह को परिजन एक निजी हॉस्पिटल में ले गए जहा पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जिस तरह से हॉस्पिटल मैनेजर की रहस्यमय हालत में मौत हुई है वह सीधा हत्या की ओर इशारा कर रही है। मृतक के बड़े भाई इंद्रजीत सिंह पुंडीर के मुताबिक विश्वजीत खून से लथपथ होने के साथ ही नग्न अवस्था में माँ के पास आया था और हॉस्पिटल ले जाने की बात कही। जब उससे पूछा गया कि उसकी ये हालत कैसे हुई तो खुद के गिरने की बात माँ को बताई थी। मृतक के भाई ने बताया कि विश्वजीत के कमरे में चारो तरफ खून ही खून फैला था जो साफ़ इशारा कर रहा था कि उसका कमरे में किसी के साथ संघर्ष हुआ है।

                             राजीव कृष्णा ( एडीजी जोन, लखनऊ )

मृतक के भाई ने धारधार हथियार से भाई की हत्या किये जाने की आशंका जताई है। राजधानी के सबसे पाश थाना इलाके की पाश कॉलोनी में हॉस्पिटल मैनेजर का घर के अंदर ही खून से लथपथ मिलने की घटना से पुलिस भी हलकान है। मामला बेहद हाई प्रोफाइल होने के साथ ही काफी संजीदा भी है। अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच रहे पुलिस अधिकारी हर एंगिल पर युवक की मौत की गुत्थी सुलझाने में लगे है। हालांकि घंटो की तफ्तीश के बाद भी अभी तक यह साफ़ नहीं हो पाया है कि युवक के शरीर पर गहरे जख्म देने वाले कौन थे और अज्ञात लोगों ने आखिर क्यों होटल मैनेजर को अपना निशाना बनाया है।

  विक्रांत वीर ( एएसपी ग्रामीण, लखनऊ )

पुलिस अधिकारी विक्रांत वीर ने बताया कि मृतक के कमरे में चारो तरफ खून फैला था साथ ही बेयर की केन भी मौके से मिली है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जाँच जारी है। सनसनीखेज वारदात के बाद  इलाकाई पुलिस के खिलाफ भी लोगो में बेहद नाराज़गी है। पाश इलाके में घरो के अंदर और बाहर क्या हो रहा है पुलिस हमेशा इस बात से बेखबर रहती है। पुलिस की लापरवाही के कारण ही गोमतीनगर थाने के सभी इलाके बदमाशों के सॉफ्ट टारगेट पर रहते है। फिलहाल इस घटना में भी पुलिस अधिकारी ने मामले की बारीकी से जांच किये जाने की बात कही है।

अमिताभ चौबे

chaubeyamitabh0@gmail.com