वन माफियाओं को लकड़ी व गाड़ी सहित किया गिरफ्तार

वन माफियाओं को लकड़ी व गाड़ी सहित किया गिरफ्तार

CRIME UP Special News

बहराइच(जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद बहराइच में बड़े अर्से से अब्दुल्लागंज जंगल मे सक्रिय नेपाली व भारतीय वन माफिया गिरोह का आज अब्दुलागंज वन रेंज क्षेत्राधिकारी अहमद कमाल शिद्दकी ने फर्दाफ़ाश करते हुए दो वन माफियाओं को भारी मात्रा में सागौन के बोटे व पिकअप के साथ गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गये वन माफियाओ के विरुद वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

वन क्षेत्राधिकारी अब्दुल्लागंज अहमद कमाल शिद्दकी ने जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि कुछ नेपाली वन माफिया जंगल से साखू और सागौन के बोटे काट कर ले जाने वाले हैं। सूचना मिलते ही मै अपने कर्मचारियों के साथ जंगल मे गया तो देखा कि एक पिकअप नंबर यूपी 40 टी 3709 नेपाल की तरफ से जंगल के रास्ते नबाबगंज की और तेजी से जा रही है।

गाड़ी को चारों ओर से घेर कर रोक लिया गया। तलाशी लेने पर गाड़ी के अंदर जंगल से काट कर लादी गई 07 बोटा सागौन बरामद किया गया है  मौके से दो खूंखार वन माफियाओं को भी गिरफ्तार कर लिया गया। जिनकी पहचान दिनेश कुमार पुत्र पंचम निवासी मोहनापुर थाना रुपईडीहा व अजीजुल पुत्र अहमद कलाम निवासी भज्जूपुरवा थाना हिरमिनिया जिला बांके नेपाल के रूप में हुई है।

पकड़े गये वन माफियाओं ने पूछताछ के दौरान बताया कि हम लोग जंगल से रात में सागौन व साखू के पेड़ों को काट कर उसके बोटे बना कर इसी पिकअप में लादकर बाराबंकी ले जाकर बेंचते है। इसमें रुपईडीहा निवासी एक तस्कर भी शामिल है जो इस धंधे को अंजाम देता है। अब वन कर्मी रुपईडीहा निवासी वन माफिया की तलाश कर रहे हैं।