सेन्ट पॉल्स कॉलेज में हुआ “क्रिएटिव एवं इनोवेटिव एक्सपो” का आयोजन…

UP Special News

लखनऊ (जनमत) :- उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दिनांक – 23 नवम्बर 2019 को कैन्टोनमेण्ट स्थित सेन्ट पॉल्स  कॉलेज में भव्य प्रदर्शनी क्रिएटिव एवं इनोवेटिव एक्सपो का आयोजन किया गया। जिसके द्वारा नौनिहालों ने अपनी क्रिएटिविटी को प्रदर्शित किया. वहीँ इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में एडिशनल डायरेक्टर जनरल, सी0बी0सी0आई0डी0,  श्री एस0के0 माथुर ने फीता काटकर प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया।

वहीँ इस प्रदर्शनी में कक्षा- नर्सरी से कक्षा- पांचवीं तक के बच्चों ने कृषि तथा हस्त शिल्प और कक्षा छठी से बारहवीं तक के बच्चों ने इतिहास, भूगोल, गणित, भौतिक विज्ञान, जीव विज्ञान, रसायन आदि विषयों में मॉडल तथा चार्ट द्वारा अपनी-अपनी क्रियात्मक प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

 

इसी के साथ ही इस प्रदर्शनी में हिन्दी तथा अंग्रेजी विभाग ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों द्वारा अभिभावकों का मन मोह लिया। वहीँ इस दौरान मुख्य अतिथि ने बच्चों की प्रतिभा,  अदम्य उत्साह एवं परिश्रम की भूरि-भूरि प्रशंसा की और माननीय प्रधानाचार्य फादर क्लिफर्ड लोबो ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह प्रदान किया तथा धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बच्चों का उत्साह वर्धन किया।

इस समारोह में सेन्ट पॉल्स एल्युमिनाई के गणमान्य व्यक्तियों ने भी बच्चों की प्रतिभा एवं उत्साह की सराहना की। ऐसे आयोजनो  के द्वारा जहाँ एक तरफ नौनिहालों का मानसिक विकास होता है वहीँ दूसरी तरफ छात्र/छात्राएं  अपनी  प्रतिभा का खुलकर प्रदर्शन भी करते हैं.

Posted By : – Ankush Pal