पानी से भरी बाल्टी में डूबकर 2 वर्षीय दीक्षा की मौत

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- थाना दादों क्षेत्र के मोहल्ला चामुंडा से एक दर्दनाक खबर उस वक्त निकल कर सामने आई है। जब एक मां घर के अंदर सो रही थी और 2 साल की मासूम की 5 वर्षीय बड़ी बहन बची हुई चाट खाते-खाते घर से बाहर निकल गई। तभी 2 साल की मासूम चाट खाते-खाते बाथरूम में चली गई और बाथरूम में पानी से भरी बाल्टी के अंदर गिर गई। जहा पानी से भरी बाल्टी में डूबकर उसकी दर्दनाक मौत हो गई। बाल्टी के पानी में डूबकर मौत की शिकार हुई 2 वर्षीय बच्ची की मां की जब नींद से आंखें खुली तो बच्ची कमरे से गायब थी। बच्ची को कमरे में “न” पाकर मां उसकी तलाश शुरू की। जब बच्ची को तलाशते हुए बाथरूम में पहुंची तो बाथरूम के अंदर के खौफनाक मंजर को देख मां की रूह कांप उठी।

बाथरूम के अंदर पानी से भरी बाल्टी के अंदर बच्ची की लाश मुंह के बल पड़ी हुई थी। पानी से भरी बाल्टी में बच्ची की लाश देखते ही मां की चीख निकल गई और शोर की आवाज सुनकर पड़ोसी मौके पर इकट्ठा हो गए। इस खौफनाक मंजर को अपनी आंखों से देख मृतक बच्ची की मां बदहवास हो गई। दर्दनाक हादसे के बाद से ही परिवार में चीख-पुकार मच गई।जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना दादों क्षेत्र के कस्बा दादो मोहल्ला चामुंडा निवासी नरेश कुमार की माने तो उसके परिवार में घटी दर्दनाक घटना उस वक्त की है। जब उसकी पत्नी बुधवार करीब 2:00 बजे के पास अपने घर में सो रही थी। तभी घर में मौजूद उसकी 5 वर्षीय बेटी ओर 2 वर्षीय छोटी बेटी दीक्षा घर के अंदर खेल रही थी। इसी दौरान उसकी 5 वर्षीय बेटी अपनी मां को कमरे में सोते हुए देख अपनी छोटी बहन को घर में खेलता हुआ छोड़कर मोहल्ले में चार्ट बेचने वाले दुकानदार के पास चाट लेने पहुंच गई ओर कुछ देर बाद चाट लेकर बड़ी बेटी घर वापस पहुंची।

जिसके बाद बड़ी बेटी ने अपने साथ खेल रही 2 वर्षीय अपनी छोटी बहन दीक्षा को खरीद कर लाए चाट में से थोड़ी सी चाट देने के बाद बची हुई चाट को वह खुद खाते-खाते घर से बाहर निकल गई। इसी दरमियांन चाट खाने से मिर्ची लगने के बाद उसकी 2 वर्षीय बेटी दीक्षा चाट खाते-खाते बाथरूम के अंदर चली गई। जहां बाथरूम के अंदर पानी से भरी बाल्टी रखी हुई थी बाथरूम के अंदर पानी से भरी रखी बाल्टी के अंदर उसकी बेटी दीक्षा मुंह के बल बाल्टी के अंदर गिर गई और उसकी पानी से भरी बाल्टी में डूबकर मौके पर ही मौत हो गई। कुछ देर बाद जब उसकी पत्नी की आंखें खुली तो बेटी उसके कमरे से गायब थी।

कमरे से बेटी को गायब देख उसने उसकी तलाश शुरू की और कुछ देर की तलाश के बाद जब वह अपनी बेटी दीक्षा को तलाशते हुए बाथरूम के अंदर पहुंची। तो बाथरूम के अंदर के खौफनाक मंजर को देख उसकी पत्नी के होश उड़ गए। 2 वर्षीय बेटी दीक्षा की लाश बाथरूम के अंदर पानी से भरी बाल्टी के अंदर मुंह के बल पड़ी हुई थी। पानी से भरी बाल्टी में बेटी की लाश देखते ही उसकी पत्नी की चीख निकल गई और पत्नी के शोर की आवाज सुनकर पड़ोसी मौके पर पहुंच गए। जहां 2 वर्षीय बेटी की मौत से मां सदमे में है, तो वहीं परिवार में चीख पुकार मची हुई है।

Reported By:- Ajay Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey