बाइक चोर गिरोह के 5 लोग गिरफ्तार, 11 बाइक बरामद

CRIME UP Special News

हरदोई(जनमत):- हरदोई में अपराध एवं अपराधियों पर नियंत्रण हेतु चलाए जा रहे विशेष अभियान के क्रम में बघौली और माधौगंज पुलिस ने ऑटो लिफ्टर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चोरी की 11 मोटरसाइकिल बरामद करते हुए 5 शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है।मामले की जानकारी देते हुए एसपी ने बताया कि यह लोग हरदोई के साथ-साथ अन्य जनपदों से मोटरसाइकिल की चोरी करते थे और कम कीमत पर बेच देते थे।

पुलिस द्वारा ऑटो लिफ्टर गिरोह के पर्दाफाश करने की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने बताया कि जनपद में अपराध नियंत्रण अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु उनके निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी और क्षेत्राधिकारी बघौली के नेतृत्व में बघौली पुलिस को सूचना मिली कि बीकापुर रोड पर चीनी मिल के पीछे झाड़ियों में कुछ लोग चोरी की मोटरसाइकिल इकट्ठा करके वहीं मौजूद हैं जो मोटरसाइकिल को बेचने की फिराक में है। इस सूचना पर बघौली पुलिस टीम द्वारा मुखबिर के बताए हुए स्थान पर पहुंची और 3 लोगों को वहां से गिरफ्तार किया।पुलिस ने इनके पास से चोरी की 7 मोटरसाइकिल बरामद की हैं।एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान इन लोगों ने बताया यह विभिन्न जनपदों से मोटरसाइकिल चुरा कर अन्य जनपदों में कम कीमत पर बेचते हैं और आर्थिक लाभ कमाते हैं।

एसपी ने बताया कि इसी क्रम में माधौगंज पुलिस टीम थाना क्षेत्र में संदिग्ध वाहन चेकिंग व वांछित व्यक्तियों की तलाश हेतु लगी हुई थी,तभी मुखबिर ने सूचना दी कि चोरी की मोटरसाइकिल पर सवार दो लोग चंदौली रोड की ओर से माधौगंज की तरफ आ रहे हैं। इस सूचना पर माधौगंज पुलिस द्वारा चंदौली तिराहे पर चेकिंग प्रारंभ की गई तो एक मोटरसाइकिल पर दो लोग आते दिखाई पड़े।पुलिस के द्वारा मोटरसाइकिल सवारों को रुकने का इशारा किया गया तो वह लोग बाइक घुमाकर भागने का प्रयास करने लगे जिसके उपरांत पुलिस द्वारा बल प्रयोग कर मोटरसाइकिल सवार दो व्यक्तियों को घेरकर चंदौली रोड तिराहा पर गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ के दौरान पता चला कि यह मोटरसाइकिल चोरी की है और माधौगंज से ही चुराई गई थी।इन लोगों की निशानदेही पर शुक्ला पुर रोड के किनारे स्थित पुराने बारात घर में चोरी की तीन अन्य मोटरसाइकिल भी बरामद की गई। पूछताछ के दौरान लोगों ने बताया कि बाइक की नंबर प्लेट बदलकर मोटरसाइकिल की पहचान मिटा देते हैं।बघौली पुलिस ने इसी इलाके के अछरामऊ के रहने वाले तीन शातिर चोरों को जबकि माधौगंज पुलिस ने गोपालिया व इंदापुरवा के ही रहने वाले 2 चोरों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey