ट्रक को ओवरटेक करने में रोडवेज की दो बसों में भिड़ंत, 6 की मौत

UP Special News

लखनऊ(जनमत):- लखनऊ के थाना काकोरी इलाके में सुबह हुए भयानक सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई। हादसे में घायल 8 लोगों की हालत हॉस्पिटल में नाज़ुक बनी हुई है। हादसा काकोरी में हरदोई रोड पर हुआ है। काकोरी की बुधवार की सुबह यहाँ के लोगों के लिए भीषण हादसे की गवाह बन गई। दरअसल काकोरी के हरदोई रोड पर रोडवेज की दो बसों के बीच आमने – सामने की भिड़ंत हुई है। भिड़ंत में रोडवेज के ड्राइवर समेत बस में सवार 6 यात्रियों की मौत हुई है। हादसे की भयानकता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मौके पर ही तीन लोगों की मौत हो गई थी। हादसे की वजह रोडवेज बस की अनियंत्रित हुई तेज रफ़्तार थी। बताया जा रहा है कि रोडवेज की एक बस यात्रियों को लेकर लखनऊ से हरदोई जा रही थी और दूसरी बस हरदोई से लखनऊ आ रही थी।

इसी बीच रोडवेज की लखनऊ से हरदोई जा रही तेज रफ़्तार बस ने ट्रक को ओवरटेक किया। ओवरटेक के दौरान बस अनियंत्रित हो गई और सामने से लखनऊ की ओर आ रही बस से जा भिड़ी। दोनों बसों की भीषण – भिड़ंत के बाद मौके पर चीख – पुकार मचनी शुरू हो गई। बिना समय गवाए आस – पास के लोगों ने मौके पर पहुंचकर राहत कार्य शुरू कर दिया। प्रत्यक्षदर्शी सिराजुद्दीन नाम के व्यक्ति ने बताया कि सुबह साढ़े बजे की घटना में एक बस तेजी से उसकी चाय की दुकान की तरफ चली आ रही थी। उसने शोर मचाकर अपनी दुकान से लोगों को बाहर किया और खुद भी सुरक्षित हो गया। सिराजुद्दीन ने बताया कि तीन लोगों की तो मौके पर ही मौत हो गई थी। जिस ट्रक को रोडवेज की बस ने ओवरटेक किया था वह रांची से मुरादाबाद की ओर जा रहा था। हरदोई रोड पर इसी ट्रक को रोडवेज की बस ने ओवरटेक किया था जिसके बाद यह भयानक हादसा हो गया।

ट्रक के कर्मचारी जाहिद ने बताया कि तक़रीबन 15 लोगो की मौत हुई है। हालांकि आधिकारिक तौर पर लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून व्यावस्था नवीन कुमार अरोरा ने बताया कि छह लोगों की अब तक मौत हुई है। हादसे की वजह तेज रफ़्तार रोडवेज की बस द्वारा ट्रक को ओवरटेक करना था। नवीन कुमार ने बताया कि हादसे की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस अधिकारीयों की टीम ने अपनी सहयोगी टीम के साथ राहत कार्य शुरू किया और घायलों को ट्रामा सेंटर में भर्ती करा दिया। यहाँ सभी घायलों का ईलाज जारी है।

Posted By:- Amitabh Chaubey