मथुरा अवैध दवा फैक्ट्री का हुए “भंडाफोड़”…

UP Special News

मथुरा (जनमत):- यूपी के मथुरा  वृंदावन कोतवाली क्षेत्रांतगर्त राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित निजी विश्विद्यालय के पास ड्रग्स विभाग ने अवैध दवाओं की फैक्ट्री पर छापामार कार्यवाही की है। जिसमें कि ड्रग्स विभाग को भारी मात्रा में अवैध दवाएं मिली हैं। इसके साथ फैक्ट्री में तीन दवा बनाने वाली मशीन भी फैक्ट्री में लगी मिली हैं।

एसीडी अलीगढ़ पूरनचंद ने जानकारी देते हुए बताया कि फूड्स फैक्ट्री की आड़ में अवैध दवाओं का गोरखधंधा यहां चल रहा था। फ़ूड फैक्टरी के नाम पर लाइसेंस जारी कराकर अवैध दवाओं की फैक्ट्री चलाई जा रही थी। गोपनीय सूचना के आधार पर आगरा में तीन स्थानों पर छापामारा गया था, जिसमें कि मुंबई की किसी कम्पनी का निर्माणशाला का रैपर मिला था। उसी क्रम में सूचना के आधार पर मथुरा में कार्यवाही की गई है। जिसमें काफी दवाएं नकली भी हैं और अवैध भी हैं।

ड्रग्स विभाग के 40 दिन के सफल ऑपेरशन के बाद अवैध कम्पनी पर छापामार कार्यवाही की गई है। जिसमें से मौके पर छह कर्मचारियों को पकड़ा गया है। मीनू शर्मा के नाम पर लाईसेंस जारी किया गया है, वहीं उसका भतीजे सौरभ शर्मा द्वारा दवाओं की अवैध कम्पनी को चलाया जा रहा था। मौके पर पहुँच कर आगरा, अलीगढ़, मेरठ व मुरादाबाद मंडल की टीम ने संयुक्त रुप से कार्यवाही की है। जिसमें कि मौके से ढेर सारी दवाएं व उनके रैपर मिले हैं। एसीडी पूरन चंद, एसीडी अखिलेश जैन के नेतृत्व में ड्रग इंस्पेक्टर अलीगढ़ हेमेंद्र चौधरी, ड्रग इंस्पेक्टर मथुरा अनिल आंनद, ड्रग इंस्पेक्टर नोयडा वैभव बब्बर, ड्रग इंस्पेक्टर विजनौर आशुतोष मिश्रा ने कार्यवाही की है।

POSTED BY:- ANKUSH PAL…

REPORTED BY:- SAYYED JAHID.