77वे स्वतंत्रता दिवस पर तोड़ी गयी डॉक्टर “अंबेडकर की प्रतिमा”

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत) :- जहां एक तरह देश जश्ने आज़ादी का जश्न मना रहा था। तो वहीं दूसरी तरफ जनपद अलीगढ़ के थाना छर्रा क्षेत्र के गांव सिरौली में लगी देश के संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करते हुए असामाजिक तत्वों के द्वारा 77वे स्वतंत्रता दिवस के मौके पर माहौल बिगाड़ने की भरपूर कोशिश की है। 77वे स्वतंत्रता दिवस के मौके पर संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को तीसरी बार असामाजिक तत्वों द्वारा क्षतिग्रस्त किए जाने की सूचना पर दलित समाज में आक्रोश पनप गया। मौके पर इकट्ठा हुए भीम आर्मी समर्थकों समेत दलित समाज के गुस्साए लोगों ने बाबा साहब की मूर्ति को तीसरी बार क्षतिग्रस्त करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्यवाही किए जाने की मांग को लेकर हंगामा करते हुए नारेबाजी करनी शुरू कर दी। बाबा साहब अंबेडकर की मूर्ति क्षतिग्रस्त किए जाने और भीम आर्मी के समर्थकों द्वारा किए जा रहे हंगामे की सूचना पर पुलिस के आलाअधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए, और कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा कर रहे लोगों को दोषियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज का कार्रवाई किए जाने का आश्वासन देते हुए मामले को शांत कराया। तो वहीं मौके पर मौजूद पुलिस घटना को लेकर जानकारी करते हुए मामले की जांच में जुटी हुई है।तो वहीं तोड़ी गई मूर्ति के रिपेयरिंग का कार्य पुलिस की मौजूदगी में शुरू कर दिया गया। जबकि तीसरी बार मूर्ति तोड़े जाने के मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है.

आपको बता दे की स्वतंत्रता दिवस के दिन जहां एक तरफ देश जश्ने आजादी के जश्न में डूबा हुआ था तो वही जनपद अलीगढ़ की तहसील अतरौली क्षेत्र के थाना छर्रा इलाके के गांव सिरौली में असामाजिक तत्वों ने माहौल खराब करने की कोशिश करते हुए देश के संविधान निर्माता बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति क्षतिग्रस्त की गई है। बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति छतिग्रस्त की सूचना पर भीम आर्मी के समर्थक मौके पर पहुंचे और मूर्ति क्षतिग्रस्त करने वाले सामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर जमकर की नारेबाजी की गई। वहीं इस मामले पर स्थानीय ग्रामीण प्रभात सागर का कहना है कि आज आजादी के 76 वर्ष पूर्ण हो गए हैं, लेकिन आज भी कुछ मनु वादियों ने उनके मसीहा डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को तोड़ा है। इससे पहले भी इस गांव में अब तक अंबेडकर की मूर्ति तीन बार तोंड़ी जा चुकी है। ऐसे में आखिरकार हम लोग कब तक बर्दाश्त करें, मेरा सवाल है इस सरकार से, प्रशासन ने कहा इसका ताला खोल दीजिए हम लोग जांच करेंगे। तो हमने प्रशासन से कहा जब तक हमारी टीम है, जिलाध्यक्ष है, वह नहीं आ जाते ताला नहीं खुलेगा, ना ही कोई तहरीर

 

वहीं भीम आर्मी के जिला प्रभारी का कहना है कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किए जाने का मामला सिनौली गांव का हैं। भीम आर्मी के समर्थकों ने ग्रुप में वीडियो देखी थी कि बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ दीं है, जिसके चलते भीम आर्मी के समर्थक मौके पर पहुंचे थे, उनकी जिला प्रशासन से मांग है कि देश के लोग आज 15 अगस्त के दिन 77 वां गणतंत्र दिवस मना रहे हैं,वहीं जिन्होंने देश की आजादी में एक महत्वपूर्ण योगदान दिया, देश के लिए संविधान दिया, आज 77 वे स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बाबा साहब की प्रतिमा को खंडित कर रहे हैं, ऐसे में उनकी मांग है कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएं। इसके साथ ही प्रशासन से अनुरोध करते हैं कि बाबा साहब की तोड़ी गई प्रतिमा की जगह नई प्रतिमा लगवाई जाए।

REPORT- AJAY KUMAR..

PUBLISHED BY:_ ANKUSH PAL…