मुस्लिम से हिन्दू बने परिवार को किया आग के हवाले, बाल – बाल बचा परिवार

CRIME UP Special News

रायबरेली(जनमत):- सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में कुछ महीने पहले एक परिवार को धर्मांतरण करना अब महंगा पड़ा है। इलाके के अराजकतत्वों को ये बात रास नहीं आ रही है कि परिवार मुस्लिम से हिंदू कैसे हो गया। इसी बात को लेकर बीती रात बदमाशों ने धर्मांतरण करने वाले परिवार को घर में बंदकर जिंदा जलाने की कोशिश की। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस और दमकल कर्मियों की टीम ने आग को बुझाया। पीड़ित ने दो नामजद समेत पांच आरोपियों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। मामला रायबरेली जिले के सलोन कोतवाली के रतासों गांव का है।

गांव निवासी देव प्रकाश पटेल ने तकरीबन तीन महीनें पहले परिवार समेत मुस्लिम धर्म को छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया था। देव प्रकाश के तीन बेटे  हैं। धर्मान्तरण करने के बाद बेटों का  नामकरण करते हुए देव प्रकाश ने एक का नाम देवी दयाल, दूसरे का नाम देव नाथ और तीसरे का नाम दुर्गा रख दिया। देव प्रकाश की पत्नी की पहले ही मौत हो चुकी है। देव प्रकाश ने बताया कि वो अपने घर के बगल में अपनी जमीन पर मंदिर का निर्माण कराने जा रहा था। इस बात से अली अहमद, इम्तियाज समेत तमाम लोग उससे नाराज थे। इसी को लेकर बीती रात जब वह बच्चों समेत घर में आराम कर रहा था तभी अराजकतत्वों ने घर का दरवाजा बाहर से बंद कर घर को आग के हवाले करके पूरे परिवार को जिंदा जलाने की कोशिश की।

देव प्रकाश पटेल ( मुस्लिम से हिन्दू बना, पीड़ित )

समय रहते इसकी सूचना पुलिस और दमकल विभाग को मिल गई जिसके बाद मौके पर पहुंची राहत टीम ने सभी को ज़िंदा बचा लिया। पीड़ित को परिवार समेत ज़िंदा जलाने की कोशिश की खबर इलाके में आग की तरह फैली तो नाराज़ लोग आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर नारेबाजी शुरू कर दी। हालांकि पुलिस ने सभी को कार्रवाई का भरोसा दिया तब जाकर लोग शांत हो गए। मामले में तहरीर के आधार पर पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है जिनमे से दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया।

Posted By:- Amitabh Chaubey