अस्पतालों में मरीजों को भर्ती न किये जाने वाले चिकित्सकों पर होगी कार्यवाही- जिलाधिकारी

UP Special News

उरई (जनमत):- जिला अस्पताल पुरूष और महिला अस्पताल में मरीजों को भर्ती न किये जाने की लगातार शिकायत प्राप्त होने पर जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने जिला अस्पताल पुरूष और महिला अस्पताल के सी0एम0एस0 को मरीजों को भर्ती किये जाने के साथ ही बेहतर ईलाज मुहैया कराये जाने के कड़े निर्देश दिये।

उन्होने कहा कि प्रतिदिन ओ0पी0डी0 व इमरजेंसी में कराये जा रहे भर्ती मरीजों की देखरेख हेतु रोस्टर के अनुसार चिकित्सक निरन्तर भ्रमणशील रहेगे और भर्ती मरीजों का समुचित ईलाज करेगे। उन्होने कहा कि ओ0पी0डी0 व इमरजेंसी के माध्यम से किये गये भर्ती मरीजों की संख्या व किस बीमारी से ग्रस्त है, नाम, पता, मो0नं0 इसकी सूचना प्रतिदिन उपलब्ध करायेगे।

उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि जिला अस्पताल महिला और पुरूष में भर्ती मरीजों का पर्यवेक्षण सुनिश्चित करेगे साथ ही यह भी सुनिश्चित करेगे कि किसी भी भर्ती मरीजों को बाहर की दवा न लिखी जाये, छुटपुट बीमारी वाले मरीजों को रिफर न किया जाये। उन्होने कहा कि जिला अस्पताल पुरूष और महिला अस्पताल में मरीजों को चिकित्सक द्वारा उपचार न दिये जाने पर या ग्रस्त बीमारी वाले मरीजों को भर्ती न किये जाने पर मरीज या उसके तीमारदार जिला प्रशासन को दूरभाष नं0- 05162-252201, 05162-257090 पर उक्त शिकायतों को दर्ज करा सकते है जिससे संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही अमल में लायी जा सके।

Reported By:- Sunil Sharma

Posted By:- Amitabh Chaubey