नाराज छात्रा धरने पर बैठी, मच गया अफरा तफरी

UP Special News

चंदौली (जनमत):- चंदौली जिले के एलबबीएस कालेज में पढ़ने वाली एक छात्रा गुरूवार को अचानक कालेज के समीप सड़क पर धरने पर बैठ गई। छात्रा कालेज के काउंटर से फीस जमा कराने की मांग कर रही थी। आरोप लगाया कि ऑनलाइन तरिके से फीस जमा करने पर चार सौ रूपये अतिरिक्त खर्च करने पड़ते है। बाद में पुलिस कर्मियों के समझाने के बाद छात्रा ने धरना समाप्त किया। इस दौरान काफी गहमा गहमी का माहौल बना रहा।

आपको बता दें कि नाराज छात्रा और उसका भाई कालेज प्रशासन और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आफलाइन प्रवेश शुल्क जमा करने की मांग पर अड़े थे। उन्होने कालेज के छात्र नेताओं को भी खूब कोसा और भला-बुरा कहा। कई छात्र नेता खुद छात्रा की इस हरकत का विरोध करने लगे। छात्रा का आरोप है कि आनलाइन फीस जमा करने से चार सौ रुपये का अतिरिक्त खर्च आ रहा है जो सरासर गलत है।

पुलिस ने सड़क जाम करने के आरोप में छात्रा के भाई को हिरासत में ले लिया जबकि काफी समझा बुझाकर छात्रा को शांत कराया। इस संबंध में कालेज प्रशासन का तर्क है कि कोरोना काल से ही विश्वविद्यालय ने गाइड लाइन जारी करते हुए सभी तरह का शुल्क आनलाइन जमा करने का निर्देश दिया है। यदि साइबर संचालक अतिरिक्त शुल्क ले रहे हैं तो इसमें कालेज क्या कर सकता है। छात्र अपने मोबाइल से भी आनलाइन फीस जमा कर सकते हैं।

Reported By:- Umesh Singh

Posted By:- Amitabh Chaubey