अपनी मांगो को लेकर धरने पर बैठे “अन्नदाता”…

UP Special News

देश/विदेश (जनमत) :- देश में किसान आन्दोलन लगातार जारी है, वहीं सरकार आन्दोलन कर्ताओं को मानाने का पूरा प्रयास ज़रूर कर रही है, हालाँकि इसका कोई नतीजा नहीं निकल रहा है. साथ ही किसान अपनी मांगें पूरी कराने के लिए किसान एक दिन के भूख हड़ताल पर हैं। इसमें उन्हें दिल्ली के सीएम केजरीवाल का साथ भी मिला है, जो आज उपवास पर रहेंगे। इसके साथ ही आज भी दिल्ली-एनसीआर के कई रास्ते बंद रहेंगे।  किसान आंदोलन आज अपने 19वें दिन में प्रवेश कर चुका है, ऐसे में कृषि सुधार वाले तीनों नए कानूनों को वापस लेने की जिद पर अड़े किसानों ने आज देशभर के जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करने का एलान किया है।

वहीँ इसपर भारतीय किसान यूनियन (भानु) के प्रदेश अध्यक्ष योगेश प्रताप सिंह के मुताबिक कुछ लोग अफवाह उड़ा रहे हैं कि रक्षा मंत्री और कृषि मंत्री से वार्ता के बाद धरना खत्म कर दिया गया है, मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि धरना खत्म नहीं किया गया है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जो अन्य किसान संगठन हम पर आरोप लगा रहे हैं, उनकी जांच करा ली जाए और भारतीय किसान यूनियन भानु की जांच करा ली जाए। दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा। 

प्रदेश अध्यक्ष ने राकेश टिकैत का नाम लेकर कहा कि उनकी जांच करा ली जाए और ठाकुर भानु प्रताप सिंह की भी जांच करा ली जाए। सिंघु बॉर्डर पर संयुक्त मोर्चा के भानु गुट से अलग-थलग होने के बयान पर उन्होंने कहा कि अफवाह फैलाने के बाद उन्होंने ऐसा कहा होगा। हमारा धरना जारी है और जारी रहेगा जब तक सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं ले लेती। पब्लिक की परेशानी को देखते हुए थोड़ा रास्ता खोला गया है, जब तक सरकार किसानों की मांगे नहीं मानती, मैं चिल्ला बॉर्डर पर धरने पर बैठा हूं और बैठा रहूंगा।

Posted By:- Ankush Pal…