कोरोना मरीजों के लिए हुई अवध रसोई कि शुरूआत

UP Special News

अयोध्या (जनमत):- रामनगरी अयोध्या में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मरीजों की संख्या को लेकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट व आरएसएस के द्वारा अस्पतालों में आने वाले मरीजों व उनके परिजनों को भोजन कराये जाने के लिए सेवा भारती अवध प्रान्त के द्वारा अवध रसोई शुरू हुआ और जनपद के महर्षि दशरथ मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल व श्री राम अस्पताल के पास कैंप लगाकर भोजन का वितरण भी प्रारंभ किया गया।अयोध्या में राम मंदिर के लिए जहां पूरे देश से इन लोगों ने आर्थिक सहयोग के माध्यम से निर्माण कार्य शुरू कराए जाने के लिए बड़ी संख्या में धनराशि को एकत्रित किया है।

तो वहीं अब मंदिर निर्माण के लिए गठित श्री राम जन्म भूमि ट्रस्ट इस महामारी के बीच ने लोगों की रक्षा के लिए आगे आ गया है। कोविड-19 के बीच राम मंदिर ट्रस्ट संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था शुरू किए जाने के बाद अब भोजन की व्यवस्था के लिए अन्न भंडार भी खोल दिया है। इस संकटकाल के दौर अब कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहेगा। वही अयोध्या जनपद के तीन प्रमुख अस्पताल दशरथ मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल व श्री राम हॉस्पिटल के बाहर कैंप लगाकर मरीजों व उनके परिजनों को मुफ्त भोजन की सुविधा के लिए अवध रसोई प्रारंभ किया गया। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट व सेवा भारती की ओर से किये गये निःशुल्क भोजन प्रसाद वितरण का शुभारंभ किया गया है, जिसका संचालन दो पालियों में किया जा रहा है।

भोजन का वितरण दोपहर 12 बजे से लेकर 2 बजे तक व शाम 6 बजे से 8 बजे तक प्रतिदिन चार घंटे तक चलेगा। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ अनिल मिश्रा के मुताबिक कोरोना काल में श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के साथ आरएसएस के कार्यकर्ता मिलकर अयोध्या में तीन स्थान पर भोजन प्रसाद का वितरण कर रहे हैं। इन अस्पतालों में बड़ी संख्या में लोग दूर-दूर से मरीजों को लेकर तीमारदार आते हैं तमाम प्रकार की सुविधाएं भी झेलनी पड़ती है इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए उनके भोजन की व्यवस्था किया गया है। वहीं कहां की भोजन में उनकी सेहत का भी ख्याल रखते हुए पौष्टिक आहार वाली वस्तुओं को ही दिया जाएगा।

Posted By:- Amitabhy Chaubey

Reported By:-Azam Khan