भाजपा ने बम्पर जीत हासिल कर सरकार बनाने का रास्ता किया साफ

UP Special News राजनीति

बहराइच(जनमत):- विधानसभा चुनाव को लेकर कयासों का दौर थम गया और आखिरकार भाजपा ने सभी जनपदों में बम्पर जीत हासिल करते हुए सरकार बनाने का रास्ता साफ कर लिया है। इस बार भी मोदी योगी का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोला। प्रदेश में भाजपा को जहां प्रचंड बहुमत हासिल हुआ तो वही बहराइच की जनता ने भी योगी की सरकार पर दिल खोलकर भरोसा किया। इसी का परिणाम यह रहा कि जनपद बहराइच की 07 विधानसभा सीटों में भारतीय जनता पार्टी को 05 सीटों पर शानदार जीत मिली।

बहराइच की सभी विधानसभा सीटों की बात करें तो कुल 7 सीटों में से भाजपा ने 5 पर कब्जा जमा लिया जबकि सपा मात्र 2 सीटों पर ही सिमट कर रह गई। हालांकि 2017 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी मात्र 01 सीट मटेरा में ही अपना खाता खुल पाई थी। बहराइच सदर की बात करें तो भाजपा प्रत्याशी पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने पूर्व कैबिनेट मंत्री यासर शाह को पराजित किया तो वहीं सहकारिता मंत्री के पुत्र व कैसरगंज के भाजपा प्रत्याशी गौरव वर्मा को सपा प्रत्याशी आनंद यादव ने शिकस्त दी।

पयागपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी सुभाष त्रिपाठी ने सपा प्रत्याशी मुकेश श्रीवास्तव को हार का रास्ता दिखाया जबकि महसी विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी सुरेश्वर सिंह ने प्रचंड बहुमत हासिल करते हुए अपने प्रतिद्वंदी सपा प्रत्याशी के के ओझा को मात दी।नानपारा विधानसभा सीट से अपना दल के गठबंधन के प्रत्याशी रामनिवास वर्मा ने सपा प्रत्याशी माधुरी वर्मा को हराया। सुरक्षित सीट बलहा विधानसभा सीट से सरोज सोनकर ने सपा प्रत्याशी अक्षयबर कनौजिया को पराजित किया जबकि मटेरा सीट के भाजपा प्रत्याशी अरुणवीर सिंह को सपा प्रत्याशी मारिया शाह से हार का सामना करना पड़ा।

बहराइच के गल्ला मंडी में बने मतगणना स्थल पर बेहद शांत प्रिय तरीके से मतगणना का कार्य संपन्न हुआ। इस दौरान जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चंद्र एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी के नेतृत्व व निर्देशन में प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद रहा।

Reported By:- Rizwan Khan

Posted By:- Amitabh Chaubey