बीजेपी एमएलए ने एसपी नेता पर दर्ज कराया मुकदमा

UP Special News राजनीति

हरदोई(जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद हरदोई के सवायजपुर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक और वर्तमान प्रत्याशी माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू ने सपा के नेता और हिस्ट्रीशीटर पर अनुचित तरीके से धन मांगने व धमकी देने का मुकदमा पंजीकृत कराया है।उन्होंने यह मुकदमा लोनार कोतवाली इलाके में निर्वाचन आयुक्त के माध्यम से दर्ज कराया है।

                                                                       (भाजपा प्रत्याशी माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू )

सवाजपुर से भाजपा के विधायक और वर्तमान समय में प्रत्याशी माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू ने राज्य निर्वाचन आयुक्त को प्रेषित किए गए पत्र में कहा था कि सपा नेता एवं कुख्यात अपराधी वीरेंद्र सिंह उर्फ वीरे के द्वारा लगातार लोगों को भेजकर अनैतिक रूप से धन की मांग करके उनको परेशान किया जा रहा है।कहाकि वीरेंद्र यादव वीरे यादव पर विभिन्न थानों में गंभीर अपराधों के तहत मामले दर्ज हैं और उसके अपराधिक इतिहास को देखते हुए उसे जिला बदर भी किया जा चुका है। वर्तमान में उसकी पत्नी सांडी से जिला पंचायत की सदस्य हैं। इस अपराधी द्वारा कई बार उनके पास लोगों को भेजकर धन की मांग की गई परंतु इस को जब अनदेखा कर दिया गया तो इस व्यक्ति के द्वारा 2 फरवरी की रात्रि 10:30 बजे से लगातार उनके मोबाइल से तीन बार फोन किया गया।

                                                                                  (सपा MLC राजपाल कश्यप)

लगभग 11:00 बजे जब उन्होंने रात में कॉल उठाई तो उसने अपनी मदद देने का ऑफर दिया किंतु धन की बात स्पष्ट नहीं हो सकी और जब उन्होंने मदद लेने से मना कर दिया तो आरोप है कि इसने अपने जिला पंचायत क्षेत्र में न घूमने तथा गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। विधायक आरोप है कि उसकी दबंगई से उसके जिला पंचायत क्षेत्र के आम लोग भयभीत रहते हैं और गंभीर अपराधिक इतिहास है इसलिए यह मतदान भी प्रभावित कर लेता है। इस पूरे मामले में पुलिस ने सपा नेता के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में एफ आई आर दर्ज कर कार्यवाही में जुट गई।सपा नेता पर एफआईआर दर्ज होने के बाद MLC राजपाल कश्यप ने कहा कि ज़मीन खिसकते देख सत्ताधारी दल विचलित हो गया है और फर्जी मुकदमे लिखा कर दबाव बनाना चाहता है।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Sunil Kumar