राम मंदिर जमीन पर बिल्डर ने किया नया खुलासा

UP Special News

अयोध्या (जनमत):- रामनगरी में राम मंदिर निर्माण के लिए खरीदी गई जमीन पर घोटाले के आरोप के बाद से बिल्डर सुल्तान अंसारी ने मीडिया के सामने अपना बयान रखा है। सुल्तान अंसारी ने कबूल किया वह पहले सपा से जुड़े थे. लेकिन सपा नेता पवन पांडेय और आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह के बयानों को झूठा करार दिया। सुल्तान अंसारी ने बताया, ‘मैं सपा से जुड़ा था लेकिन सपा नेता पवन पांडेय के बयान से इत्तेफाक नहीं रखता।

उनका और संजय सिंह (आप) का बयान गलत है। पहली बात तो 5 मिनट में 2 करोड़ से जमीन 18 करोड़ की नहीं हो सकती। हमने जमीन का 2011 में एग्रीमेंट किया था, उसके बाद कई बार रिन्यूवल करवाया।  2 करोड़ में रजिस्टर्ड एग्रीमेंट हुआ था जिसे हमने बैनामा करवा लिया। वही सुल्तान ने बताया कि हम लोगों की भगवान राम में आस्था है, हम राम कोट मोहल्ले में रहते हैं। सबकी आस्था को देखते हुए ही हमने जमीन को राम मंदिर ट्रस्ट को देने का फैसला किया था। पहले जमीन बहुत सस्ती थी। मंदिर का फैसला आने के बाद इसकी कीमत बहुत बढ़ गई है। अब इसकी कीमत 50 करोड़ के आस पास है जिसे मंदिर ट्रस्ट के नाम केवल 18.5 करोड़ में बेच दिया।

इसमें कोई अनियमितता नहीं की गई है। अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से मंदिर निर्माण के लिए खरीदी गई जमीन पर घोटाले के आरोप सामने आए हैं। घोटाले के ये आरोप आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और अयोध्या से समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक और पूर्व मंत्री पवन पांडेय ने लगाए हैं। इसके बाद से ही सभी विपक्षी दलों और ट्रस्ट की ओर से आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। राम मंदिर ट्रस्ट का कहना है कि विपक्ष राजनीतिक दुष्प्रचार कर रहा है।

Posted By:- Amitabh Chaubey        Reported By:- Azam Khan