योग कर बच्चों ने कोविड की तीसरी लहर से मुकाबले का दिया संदेश

UP Special News

हरदोई (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद हरदोई के स्टेशन रोड स्थित स्प्रिंग डेल्स पब्लिक स्कूल  में नन्हे बच्चों ने बाल्यकाल से ही निरंतर चलने वाली योग की क्रियाएं करके योग फ़ॉर वैलनेस का संदेश दिया।बच्चों ने कोविड की तीसरी लहर से मुकाबले की तैयारी का भी  संदेश दिया जिससे कि बच्चे जीवन में अनुशासन को अपना कर स्वास्थ्य से सफलताएं पा सकें।

योग दिवस के मौके पर स्कूल के खुले मैदान में मास्क और सोशल डिस्टनसिंग के साथ बच्चों ने योग किया।  स्वस्थ और सकारात्मक बनने की कला का प्रदर्शन किया।कोरौना महामारी में  स्कूल के बच्चे  लगातार घर पर प्रतिदिन वर्चुअल योग क्लास से जुड़े रहे और  अपने माता-पिता, परिवार को भी योग कराते रहें।स्कूल की प्राचार्य अदिति गौड़ ने बताया की स्कूल के 28 वर्षों के इतिहास में योग बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए पहला विषय रहा है।

यहां के बच्चे आज डॉक्टर, इंजीनियर ,वकील बन कर भी योग कों अपनाए हुए हैं ।यह स्कूल की एक बड़ी सफलता मानी जाती है। उन्होंने बताया की योग कर अब बच्चों को सकारात्मक रूप से तैयार करना हमारे स्कूल का पहला लक्ष्य है। अच्छा स्वास्थ्य सभी सफलताओं का माध्यम है ।प्राणायाम से बच्चे अपनी अंतर चेतना को महसूस करते हैं।

Posted By:- Amitabh Chaubey         Reported By:- Sunil Kumar