CAA के डर से 65000 अर्ज़ियाँ

CAA के डर से 65000 अर्ज़ियाँ

UP Special News

बुलंदशहर(जनमत):- उत्तर प्रदेश के जिले बुलंदशहर में CAA और NPR के बाद बड़े स्तर पर लोगों ने मतदाता बनने के लिए आवेदन किये हैं, महज़ 28 दिन के भीतर 65 हज़ार लोगों ने न सिर्फ मतदाता बनने के लिए निर्वाचन कार्यालय में आवेदन किया है, बल्कि 1700 से अधिक लोग पहचान से सम्बंधित आदि दस्तावेजों को दुरुस्त कराने की अर्जी दे चुके हैं, खासबात यह है कि मतदाता फार्म भरने वालों में मुस्लिमों  की तादाद अपेक्षाकृत अधिक बताई जा रही है।

राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदाता सूची में संशोधन के लिए 19 दिसम्बर से अभियान चलाया गया था। अभियान के तहत बुलंदशहर के सभी सातों विधानसभा छेत्रों में 65 हज़ार लोगों ने मतदाता सूची में शामिल होने के लिए आवेदन किये हैं। इतनी बड़ी तादाद में आवेदन फार्म आने से न सिर्फ निर्वाचन से जुड़े अधिकारी हतभ्रत हैं, बल्कि वह इसके पीछे कहीं न कहीं CAA और NPR का डर भी मानते हैं। इतना ही नहीं मतदाता सूची से जुड़े दस्तावेजों को दुरुस्त कराने वालों की भी खासा तादाद निर्वाचन कार्यालय में दस्तक दे रही है।

सिर्फ 28 दिन के भीतर 1700 से अधिक लोगों ने पहचान से सबंधित दस्तावेजों को दुरुस्त कराने की अर्जी निर्वाचन कार्यालय में दी है। वहीं, आवेदन करने वाले लोगों का भी यही कहना है देश में CAA, NPR , NRC को लेकर तरह तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म हैं, इसलिये मतदाता सूची में नाम शामिल कराना और मतदाता सूची से जुड़े दस्तावेजों को दुरुस्त कराना ही मुनासिब है।

Posted By:- Satyveer Singh