अराजक तत्वों ने मंदिर को बनाया निशाना, मंदिर की तोड़ी छत, हिंदूवादियों में फैला आक्रोश

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- हरियाणा के नुहू में हुई हिंसा की आग अभी शांत भी नहीं पड़ी है कि यूपी के अति संवेदनशील अलीगढ़ जिले में कहीं प्लान के तहत हिंदूवादी लोगों द्वारा हिंदू महिला को उकसाते हुए मस्जिद के मौलाना की वीडियो बनाते हुए चप्पलों से पिटाई कराई जा रही है। तो कहीं दरगाह और मस्जिद की गुंबद और मीनारे क्षतिग्रस्त करते हुए तोड़ी जा रही है। इसी कड़ी में देर रात अराजक तत्वों ने थाना बन्नादेवी क्षेत्र स्थित एक मंदिर को 2022 के बाद एक बार फिर पुनः निशाना बनाते हुए मंदिर की छत को काटकर मंदिर के अंदर घुसने की कोशिश किए जाने के साथ ही असामाजिक तत्वों द्वारा माहौल खराब कर शहर की फिजा में जहर घोलें जाने का काम लगातार बखूबी किया जा रहा है। यही वजह है कि असामाजिक तत्वों के द्वारा पुलिस की नाक के नीचे बन्नादेवी क्षेत्र स्थित प्राचीन मंदिर की छत तोड़ते हुए मंदिर के अंदर घुसने की कोशिश की गई हैं।

ये खबर जंगल में लगी आग की तरह पूरे शहर में फैल गई।ओर भाजपा की पूर्व मेयर समेत हिंदूवादी संगठनों के लोग मंदिर परिसर घटनास्थल पर इकट्ठा हो गए और मंदिर के अंदर छत काटकर हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ करने वाले अराजक तत्व के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई किए जाने की मांग की गई। वहीं आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा कि पूर्व मेयर ने पुलिस प्रशासन को चेतावनी 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया। तो वहीं बताते दे कि अलीगढ़ में लगातार मंदिर मस्जिद दरगाह और मौलाना के साथ हो रही इन घटनाओं को देखने के बाद लगता है कि अराजक तत्वों के द्वारा लगातार जिले की फिजा में जहर घोलने का काम करते हुए दंगा भड़काने की कोशिश की जा रही है।

आपको बता दें कि थाना बन्नादेवी क्षेत्र के कटपुला स्थित वर्षों पुराने मंदिर की छत काटकर असामाजिक सामाजिक तत्वों के द्वारा मंदिर के अंदर घुसने की कोशिश की गई है। आपको बता दें कि मंदिर की छत तोड़े जाने की जानकारी मंदिर के पुजारी को तब हुई जब सुबह करीब 6:00 बजे मंदिर का पुजारी अंबिका प्रसाद पंडित मंदिर का गेट खोल कर पूजा अर्चना करने के लिए भी मंदिर के अंदर दाखिल हुए तो मंदिर के अंदर के नजारे को देखकर पुजारी के होश उड़ गए। जहां देर रात पुनः अराजक तत्वों के द्वारा मंदिर की छत पर पहुंचकर छत को तोड़ते हुए मंदिर को क्षति पहुंचाई गई थी। अराजक तत्वों के द्वारा मंदिर की छत तोड़कर मंदिर के अंदर घुसने की कोशिश किए जाने की सूचना पुजारी के द्वारा हिंदूवादी संगठनों सहित इलाका पुलिस को दी। मंदिर की छत को क्षति पहुंचाए जाने की खबर मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

तो वहीं सैकड़ों साल पुराने मंदिर की पुनः छत तोड़े जाने की सूचना मिलते ही हिंदूवादी संगठनों सहित भाजपा की पूर्व मेयर समेत हिंदूवादी लोग मौके पर इकट्ठा हो गए और मंदिर की छत को क्षति पहुंचाने वाले अराजक तत्व के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही किए जाने की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और अराजक तत्व के खिलाफ मुकदमा दर्ज कार्यवाही की मांग करने वाले हिंदूवादी संगठन समेत भाजपाइयों को कार्रवाई किए जाने का आश्वासन देते हुए मामले को शांत कराया गया। इसके बाद रेलवे रोड निवासी मंदिर के पुजारी अंबिका प्रसाद पंडित के द्वारा पुलिस को असामाजिक तत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए लिखित में तहरीर दी गई पुजारी के द्वारा पुलिस को दी गई लिखित तहरीर में कहा गया है कि असामाजिक तत्वों ने देर रात मंदिर की छत काटकर पुनः शांति व्यवस्था खंडित करने के साथ ही शहर की  फिजा में जहर घोलने का काम किया गया है।

वही आपको बता दे की इससे पहले भी असामाजिक तत्वों के द्वारा सितंबर 2022 में भी इस मंदिर की छत को काटकर मंदिर के अंदर रखी हिंदू देवी देवताओं की समस्त मूर्तियों को तोड़ते हुए शहर की शांति व्यवस्था को समाप्त करने की कोशिश की गई थी। उस दौरान मंदिर के अंदर घुसकर देवी-देवताओं की मूर्तियां खंडित करने वाले आरोपी को पकड़कर लोगों के द्वारा प्रशासन को सौंपा गया था। प्रशासन को सौंपने के बाद ज्ञात हुआ की मंदिर परिसर के अंदर घुसकर मूर्तियां तोड़ने वाला झारखंड निवासी आरोपी युवक मदरसे में रहता था। जिसके चलते इस युवक की करतूत से गत वर्ष हिंदू श्रद्धालुओं की आस्था को ठेस पहुंचते हुए उसके इस दुस्साहस कार्य से हिंदू लोगों को काफी आघात पहुंचा था।

वही इस मामले पर भाजपा की पूर्व महापौर शकुंतला भारती का कहना है कि गत सितंबर 2022 में मंदिर की छत काटकर मंदिर के अंदर रखी समस्त मूर्तियों को तोड़ते हुए मंदिर के अंदर घुसकर चोरी किए जाने के साथ ही असामाजिक तत्वों के द्वारा ऐसा माहौल पैदा किया गया था। जिससे कि अलीगढ़ की शांति व्यवस्था को पलीता लगाया जा सके। इसी कड़ी में देर रात के असामाजिक तत्वों के द्वारा मंदिर की छत काटकर मंदिर के अंदर घुसने की पुरजोर कोशिश की गई है। मंदिर में दूसरी बार हुई इस घटना को लेकर पूर्व महापौर ने जिला प्रशासन से सड़कों पर लगे नगर निगम के कैमरे को खागलते हुए मंदिर की छत काटकर घटना करने वाले आरोपी को चिन्हित करते हुए तत्काल गिरफ्तार किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस और प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि मंदिरों को लगातार टारगेट किया जा रहा है जिसके चलते भाजपाई समेत मंदिर की कमेटी ओर हिंदूवादियों में इस तरह की घटनाओं को लेकर काफी आक्रोश है कि आखिर कब तक है असामाजिक तत्वों के द्वारा मंदिरों में घुसकर हिंदू देवी देवताओं की मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर तोड़ते हुए मंदिरों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है। जिसके चलते इस तरह की घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जाएंगे।

इसके साथी भाजपा की पूर्व महापौर ने पुलिस और प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मंदिर के पास पुलिस चौकी है और पास ही एसपी सिटी का कार्यालय है बावजूद इसके असामाजिक तत्व ने बुधवार की देर रात मंदिर की छत पर पहुंचकर मंदिर को छत को काटते हुए पुलिस की आंख नाक के नीचे वारदात को अंजाम दिया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिस तरह से मंदिरों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है इसके पीछे ऐसी घटनाओं को अंजाम दिलाने वाला कोई मास्टरमाइंड बैठा है उनकी मांग है कि उस मास्टरमाइंड का भी पुलिस द्वारा पता लगाया जाएं। जिसके द्वारा इस तरह की घटनाएं कारित कराई जा रही है। तो वही अपराधी को भी पकड़ कर मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाए। ऐसे में उन्होंने पुलिस और प्रशासन को आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है।ऐसे में अगर पुलिस और प्रशासन ने 24 घंटे के अंदर अपराधी को गिरफ्तार करके जेल नहीं भेजा तो गुस्साए हिंदूवादी लोग सड़कों पर उतरने को मजबूर होंगे।

Reported By:- Ajay Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey