सीएम योगी ने लगवाई वैक्सीन, कहा “वैक्सीन लगवाने के बाद भी रहें “सावधान”….

UP Special News

लखनऊ (जनमत) :- कोरोना की दूसरी लहर जहाँ एक बार फिर देशवासियों को परेशान कर रही हैं और सरकार इससे निपटने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है.  देश में एक तरफ जहां कोरोना संक्रमण एक बार फिर पैर पसार रहा है, वहीं इसके प्रकोप से बचने के लिए वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को भी तेज कर दिया गया है।  टीका लगवाने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वैक्सीन निशुल्क उपलब्ध है, इसके लिए मैं प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को धन्यवाद कहना चाहता हूं। सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के सिविल अस्पताल में कोविड वैक्सीन की पहली डोज ली। मैं देश के वैज्ञानिकों को भी धन्यवाद करता हूं। यह वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है।

वहीँ जब हमारी बारी आए तो हम सभी को वैक्सीन लेनी चाहिए। सीएम योगी ने कहा कि मैं लोगों से अपील करना चाहता हूं कि वैक्सीन लेने के बाद भी सभी जरूरी सावधानियां बरतें। बता दें कि यूपी में रविवार को कोरोना के रिकॉर्ड 4164 नए मरीज मिले थे और 31 संक्रमित मरीजों की मौत हो गई थी। मात्र 24 घंटे में इतनी बड़ी संख्या में यह मरीज मिले हैं।

इससे पहले 27 सितंबर 2020 को चार हजार से अधिक मरीज मिले थे। शनिवार को कुल 1,77,695 नमूनों की जांच की गई थी। इस तरह प्रदेश में अब तक कुल 3,54,13,966 नमूनों की जांच की जा चुकी हैं जबकि प्रदेश में कोरोना संक्रमण जब उच्चतम स्तर पर था तब 11 सितंबर को अधिकतम 7103 नए मरीज मिले थे। वर्तमान में प्रदेश में 19738 एक्टिव मरीज हैं।अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को बताया था कि प्रदेश में अब तक 6,01,440 लोग कोविड-19 से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। ।

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…

SPECIAL DESK.