सीएम योगी पीएम आवास योजना के लाभार्थियों को देंगे “तोहफा”…

UP Special News

लखनऊ (जनमत) :- प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत इन लाभार्थियों के खातों में 2409 करोड़ रुपये की धनराशि ट्रांसफर की जाएगी। इस कार्यक्रम में नगर विकास, शहरी समग्र विकास, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन विभाग के कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन और राज्य मंत्री महेश गुप्ता भी मौजूद रहेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज एनेक्सी भवन से प्रदेश के 75 जिलों के 3,42,322 लाभार्थियों को सौगात देंगे। वहीँ कार्यक्रम का आयोजन शाम चार बजे से होगा। इस दौरान मुख्यमंत्री प्रदेश के पांच जिलों के पांच लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद भी करेंगे। कार्यक्रम का प्रसारण आनलाइन भी किया जाएगा।

प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत 1600 लाभार्थियों को योजना की अंतिम किस्त के रूप में 50-50 हजार रुपये और 600 लाभार्थियों को योजना की दूसरी किस्त के रूप में 1.50-1.50 लाख रुपये मिलेंगे।  इसी के साथ ही प्रदेश के सभी एनआईसी सभागार से मुख्यमंत्री लाभार्थियों के साथ जुड़ेंगे जिसमें स्थानीय जन प्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे। सभी लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना का प्रमाण पत्र भी मिलेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर में योजना के तहत 2200 लाभार्थियों को धनराशि मिलेगी।

Posted By:- Ankush Pal…

Special Desk.