निचलौल पुलिस ने हत्यारों को किया गिरफ्तार

CRIME UP Special News

महराजगंज (जनमत):- उत्तर प्रदेश का जनपद महराजगंज भी अपराध और अपराधियों का बड़ा हब बन चुका है। उत्तर प्रदेश में अपराध लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इसी कड़ी में महराजगंज पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है,अपराध एवं अपराधियों पर प्रभावी नियंत्रण बनाए रखने हेतु पुलिस अधीक्षक  महराजगंज के निर्देशन में चलाये जा रहे अभियान के तहत प्रभारी निरीक्षक थाना निचलौल अपने हमराह कांस्टेबल सूरज गुप्ता, कांस्टेबल बलराम तिवारी के साथ शांति व्यवस्था  ड्यूटी व तलाश वांछित अभियुक्त में मामूर थे| तभी मुखबिर के द्वारा सूचना मिली की मुकदमा अपराध संख्या 382ध्20 धारा- 302, 201, 34 ,147, 148, 149, भा0द0वि0 से संबंधित अभियुक्तगण अखंड प्रताप मल्ल पुत्र कपिल देव के चमइनिया फार्म में स्थित केले के खेत में मौजूद हैं । इस सूचना पर थाना निचलौल से अतिरिक्त पुलिस बल बुलाकर मुखबिर द्वारा बताए हुए स्थान पर पहुंचे जहां पर मुखबीर ने अभियुक्तगणों की मौजूदगी वाले स्थान पर इशारा किया जिस के बाद पुलिस द्वारा दबिश देकर  अभियुक्त को चारों तरफ से घेर कर पकड़ लिया|

 पकडे गए अभियुक्तगणों का नाम और पता 

  1. हरीलाल गोंड उर्फ बटोही पुत्र शिव टहल ग्राम बुढ़ाड़ीह थाना निचलौल जनपद महराजगंज ।
  2. दयाशंकर सिंह पुत्र शंभू सिंह निवासी ग्राम चकिया थाना दीदारगंज जनपद आजमगढ़ ।
  3. शत्रुघ्न पुत्र रामबृक्ष कुशवाहा निवासी ग्राम नारी टोला खेसरारी थाना कोठीभार जनपद महराजगंज ।
  4. शैलेश पाण्डे पुत्र अदालत पांडे ग्राम सिसवा खुर्द थाना कोठीभार जनपद महराजगंज ।
  5. संदीप मद्धेशिया पुत्र सीताराम निवासी ग्राम जहदा थाना कोठीभार जनपद महराजगंज ।
  6. शिव यादव पुत्र राम कल्प यादव निवासी ग्राम जहदा थाना कोठीभार महराजगंज ।
  7. मनीष कुमार पुत्र हरेराम यादव ।
  8. सनौवर पुत्र अली अख्तर नि0 जहदा थाना कोठीभार जनपद महाराजगंज बताएं ।

अभियुक्तगण से जब पुलिस ने पूछ ताछ की तो अभियुक्तगण द्वारा बताया गया कि दिनांक- 03 सितम्बर को शत्रुघ्न मौर्य के द्वारा अखंड प्रताप मल्ल के केला के खेत कि  देख भाल कर रहा था जिसमें से  कई सरे केले के पेड़ से केले चोरी हो गया| जिस के बाद  शत्रुघ्न मौर्या ने संदेह होने पर दिनांक 06 सितम्बर  को  शाम के समय संदेहित राजेश उर्फ भुटेली पुत्र रामप्यारे गांव बल्हीखोर थाना कोठीभार से केले कि चोरी के बारे मे पूछताछ कर रहे थे, तो वह गाली देने लगा । जिस पर शत्रुघ्न मौर्य ने राजेश उर्फ भुटेली को पटक कर उसके दोनों हाथ पकड़ लिया था| जिस के बाद हरीलाल उर्फ बटोही ने राजेश उर्फ भुटेली के  गले को  रेत कर हत्या कर दिया ।

उसके बाद शत्रुघ्न व शैलेश पांडे मोटरसाइकिल से तथा बाकी लोग राजेश उर्फ भूटेली के शव को बोलेरो गाड़ी में डालकर गंडक नदी में ले जाकर फेंक दिया । आला कत्ल के संबंध में पूछताछ की गई तो हरीलाल गोंड द्वारा बताया गया कि जिस चाकू से राजेश उर्फ भुटेली की गला रेत कर हत्या किया गया था, उसे शव के साथ नदी में फेंक दिया गया है । अभियुक्त की निशानदेही पर  कत्ल में इस्तमाल चाकू बरामद कर अभियुक्तगण गिरफ्तार कर नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही की । तथा बरामदशुदा आला कत्ल चाकू के संबन्ध मे थाना स्थानीय पर एक और अलग से मु0अ0सं0- 384ध्20 धारा-4ध्25 आर्म्स एक्ट बनाम हरीलाल के विरुद्ध पंजीकृत किया गया ।

मृतक का नामःराजेश उर्फ भुटेली पुत्र रामप्यारे नि0 बलहीखोर थाना कोठीभार जनपद महराजगंज ।

पुलिस टीमः-प्रभारी निरीक्षक निर्भय सिंह थाना निचलौल, उ0नि0 दिलीप सिंह, उ0नि0 मदन मोहन मिश्रा, हे0का0 राणा प्रताप सिंह, हे0का0 राजेश कुमार पाण्डेय, का0 अमित मौर्य, का0 सूरज गुप्ता व का0 बलराम तिवारी।

Posted By:- Amitabh Chaubey