कांग्रेस नेता बोले गौशालाओं सिर्फ बजट डकारने का माध्यम

UP Special News

हरदोई(जनमत):- उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार जिला कांग्रेस कमेटी हरदोई द्वारा ब्लाक हरियावा के ग्राम दतौली की गौशाला के बाहर सद्बुद्धि यज्ञ किया गया एवं नौ गांव के बाहर पर स्थित यात्रा निकाली गई जिसका इसका नेतृत्व जिला अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह सोमवंशी ने किया।प्रदेश सचिव जीतलाल सरोज ने कहा कि भाजपा सरकार के राज्य में आज गौमाता तक सुरक्षित नहीं है।

जिलाध्यक्ष आशीष कुमार सिंह सोमवंशी ने कहा कि जनपद हरदोई में भी गौशालाओं में गायों की स्थिति बहुत दयनीय है। बहुत सी गौशाला में बंद पड़ी हैं।जहां गाय ही नहीं है और जहां हैं वहां गाय सुरक्षित भी नहीं है। गौशालाएं सिर्फ बजट डकारने के काम आ रही हैं। इन गौशालाओं में न गाय सुरक्षित हैं ,और ना ही किसानों की फसलें सुरक्षित हो पा रही है। सरकार ने किसानों की आय दोगुना करने की बात कही थी मगर आवारा पशुओं के संकट के चलते किसानों की खेतों में खड़ी फसल ही आधी रह जाती है।

यदि गौशालाओं में संपूर्ण व्यवस्था हो अन्ना गायों को किसानों के खेतों की फसल चरने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।हरियावां की जतुली गौशाला की दुर्दशा इस बात का प्रमाण है कि सरकारी धन गबन हो रहा है।इसके पश्चात ग्राम जतुली, हरियावां, सीसीताली, सेवा, कनौरा, कोरिगवां, कोडरा, बोझवा, आट, खेरिया में प्रायश्चित पदयात्रा निकाली गई।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Sunil Kumar