कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने राज्य सरकार के विरुद्ध भरी हुंकार

UP Special News राजनीति

देवरिया (जनमत):- उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के बैतालपुर चीनी मिल के ग्राउंड में कांग्रेस द्वारा आयोजित किसान महासम्मेलन का आयोजन किया गया,जिसके बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने योगी सरकार की जमकर खिंचाई की।  उन्होंने किसान बिल के तीन काले कानून, पेट्रोलियम पदार्थों की बेतहाशा वृद्धि, एमएसपी व देवरिया की बंद पड़ी चीनी मिलों को चालू कराने के अलावा गन्ना किसानों के उनकी फसलों के बकाए भुगतान पर सरकार पर जमकर तंज कसा।

उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर चुटकी लेते हुए कहा कि ये सरकार किसानों के साथ छलावा कर रही है। अडानी, अम्बानी बिड़ला के हाथों किसानों की जमीनों को सरकार अधिग्रहित कराने की राह पर है जिससे किसानों के साथ छलावा होगा। किसान आंदोलन में पच्छिम के किसानों के बलिदानों की चर्चा कर उन्हें नमन किया और कहा कि पूरब के किसानों को भी एकजुट होना पड़ेगा तभी हमारी लड़ाई मजबूत होगी। किसान बिल के विरोध पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी है।

वहीं देवरिया व कुशीनगर की बंद पड़ी चीनी मिलों को चालू कराने को लेकर हमारी लडाई जारी है।सरकार हमारी मांगो पर विचार नहीं करती है तो हम आंदोलन को बाध्य होंगे चाहे हमें फिर न जेल जाना पड़े। इस सम्मेलन में देवरिया, गोरखपुर, मऊ, कुशीनगर के किसान नेताओ ने भाग लिया व सरकार की किसान विरोधी नीतियों पर सरकार को जमकर कोसा।

Poosted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:-LalBabu