खेतों पर मांझा लगाने गए युवक की दबंग प्रधान ने की पीट-पीटकर हत्या

CRIME UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- अलीगढ़ जिले की कोतवाली इगलास क्षेत्र के गांव गोरई में एक युवक को गांव के मौजूदा ग्राम प्रधान के द्वारा कराए गए विकास कार्य में घटिया सामग्री लगाने को लेकर आरटीआई के तहत जवाब मांगना और शिकायत करना उस वक्त महंगा पड़ गया। जब देर रात मौजूदा ग्राम प्रधान ने अपने एक दर्जन के करीब साथियों के साथ मिलकर शिकायत करने वाले युवक की खेतों पर मांझा लगाते हुए लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या करते हुए उसको मौत के घाट उतार दिया। जबकि ग्राम प्रधान ने मृतक के साथ में मौजूद दूसरे भाई को लाठी-डंडों से हमला बोलते हुए लहूलुहान कर दिया। सुबह होते ही गुस्साए परिजनों ने मृतक युवक की लाश को सड़क पर रखकर हंगामा करना शुरू कर दिया। सड़क पर लाश रखकर हंगामा किए जाने की सूचना मिलते ही इलाका थानाअध्यक्ष भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और गुस्साए परिजनों को कार्यवाही किए जाने का आश्वासन देते हुए समझा-बुझाकर मामले को शांत किए जाने की कोशिश की जा रही है।

मृतक के परिजनों का आरोप है कि पुलिस पीड़ित परिजनों को पुलिस झूठा आश्वासन दे रही है। अभी तक देवेंद्र को मौत के घाट उतारने वाले ग्राम प्रधान और उसके 8 साथियों की गिरफ्तारी नहीं की है। जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की कोतवाली इगलास क्षेत्र के गांव गोराई में देर रात गांव के मौजूदा ग्राम प्रधान ने अपने एक दर्जन साथियों के साथ मिलकर दो सगे भाइयों के ऊपर हमला बोलते हुए गांव के अंदर खून की नदियां बहा दी। आपको बता दें कि गांव के मौजूदा ग्राम प्रधान द्वारा गांव के भीतर कराएं गए विकास कार्य में घटिया सामग्री लगाने की गांव के ही युवक देवेंद्र के द्वारा आरटीआई के तहत जवाब मांगते हुए शिकायत की गई थी। देवेंद्र द्वारा कई बार की गई इसी शिकायत को लेकर प्रधान उससे रंजिश मानने लगा। इसी रंजिश के चलते देर रात ग्राम प्रधान अपने एक दर्जन के करीब साथियों के साथ देवेंद्र के खेतों पर जा पहुंचा। जहां शिकायतकर्ता देवेंद्र अपने खेतों में अपने भाई के साथ ट्रैक्टर से मांझा लगा रहा था।

तभी लाठी-डंडे फंरसे ओर तमंचा से लैस होकर खेतों पर पहुंचे प्रधान की युवक देवेंद्र से तू तू मैं मैं हो गई। जिस बात पर ग्राम प्रधान ने अपने साथियों के साथ मिलकर युवक की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर कर हत्या कर दी। प्रधान द्वारा देवेंद्र पर किए जा रहे हमले को देंख जब साथ में मौजूद भाई ने अपने भाई देवेंद्र को बचाने की कोशिश की गई। तो दबंग प्रधान और उसके साथियों ने उसके ऊपर भी लाठी-डंडों से हमला बोलते हुए गंभीर रूप से घायल कर मरण हालत में पहुंचा दिया। देर रात जब दोनों भाई खेतों से माझा करके घर वापस नहीं लौटे तो परिजन दोनों को तलाश करते हुए खेतों पर पहुंचे। तो देखा देवेंद्र की लाश खेतों में लहूलुहान हालत में पड़ी थी। जबकि दूसरा भाई गंभीर रूप से लहूलुहान हालत में जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा था। मृतक युवक की लाश के देखते ही परिजनों में चीख-पुकार मच गई और घटना की जानकारी पुलिस को दी।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचे और गंभीर रूप से लहूलुहान हालत में खेतों में पड़े युवक को आनन-फानन में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। ग्राम प्रधान द्वारा युवक की पीट-पीटकर की गई हत्या के बाद सुबह होते ही ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया और गुस्साए परिजनों ने सैकड़ों ग्रामीणों के साथ मिलकर मृतक युवक देवेंद्र के शव को सड़क पर रखकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। लाश को सड़क पर रखकर परिजनों द्वारा किए जा रहे हंगामे की सूचना पर पुलिस के उच्च अधिकारी समेत इलाका थाना अध्यक्ष भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और गुस्साए परिजनों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराए जाने की कोशिश की जाने लगी। हालांकि मौके पर तनाव की स्थिति बनी हुई है और बड़ी तादाद में पुलिस फोर्स मौके पर तैनात है।

वहीं मृतक के चाचा का कहना है कि देर रात देवेंद्र अपने भाई के साथ खेतों पर ट्रैक्टर से मांझा लगाने के लिए गया था। तभी ग्राम प्रधान ने षड्यंत्र के तहत अपने 7 से 8 साथियों के साथ मिलकर देवेंद्र ओर उसके भाई को खेतों पर घेरकर लाठी-डंडे, तमंचे,फरसे ओर धारदार हथियारों से हमला बोलते हुए देवेंद्र को पीट-पीटकर मौके पर ही मौत के घाट उतार दिया जबकि दूसरे को पीट-पीटकर मरण हालत में पहुंचा दिया। जिसका गंभीर हालत में अस्पताल में उपचार जारी है। वही चाचा का आरोप है कि इस हमले से पहले भी वर्तमान ग्राम प्रधान उसके भतीजे के ऊपर कई बार हम ले कर चुका था।

Reported By:- Ajay Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey